नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बजट पर मोदी सरकार की जमकर आलोचना की है. कांग्रेस नेता ने बजट को फेल बताते हुए कहा कि इतने लंबे बजट भाषण में कोई नैरेटिव नहीं था. उन्होंने कहा कि इस वजह से एक टॉपिक के रूप में बजट अखबारों के पहले पन्ने से पेश होने के दूसरे दिन ही गायब हो गया है. उन्होंने कहा कि यह टीवी चैनलों से भी गायब हो गया है.


पी चिदंबरम ने बजट को उस फिल्म की तरह करार दिया जो पहले शो के बाद पिट गई. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सारे लोगों ने मिलकर एक लंबा बजट भाषण तैयार किया लेकिन इन सबके बावजूद लोग ये सोच रहे हैं कि सरकार कहना क्या चाह रही थी.


पी चिदंबरम का बयान 


पी चिदंबरम ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 160 मिनट के बजट भाषण में कोई नैरेटिव नहीं था. इस वजह से बजट एक टॉपिक के रूप में अखबारों के पहले पन्ने से पेश होने के दूसरे दिन ही गायब हो गया है. टीवी चैनलों से भी गायब हो गया है. यह एक मूवी की तरह था जो पहले शो के बाद फेल हो गया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सारे लोगों ने मिलकर एक लंबा बजट भाषण तैयार किया लेकिन इसके बावजूद लोग ये सोच रहे हैं कि सरकार कहना क्या चाह रही थी."


मनीष तिवारी ने भी बजट पर साधा था निशाना 


गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया. बजट को जहां सत्तापार्टी सबके हित का बता रही है वहीं, कांग्रेस पार्टी इसे दिशाहीन बजट बता रही है. एबीपी न्यूज के ''जन मन धन'' कार्यक्रम में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि बजट को देखकर ऐसा लग रहा है कि वित्त मंत्री को इस बात का अंदाजा ही नहीं है कि देश की अर्थव्यवस्था की हालत क्या है. ऐसा लग रहा है कि जैसे अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस हुआ है लेकिन दवा सामान्य बुखार की दी गई है.


बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती- रविशंकर प्रसाद


वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि ये बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला साहित होगा. उन्होंने एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम में कहा कि किसानों की आखों में चमक और नौजवानों की आंखों में आशा हमारा लक्ष्य है.


यह भी पढ़ें-


चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर संसदीय समिति की PM मोदी से अपील, 'मन की बात' में उठाएं ये मुद्दा


मुंबई: शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने पर उर्वशी चूड़ावाला सहित 50 पर देशद्रोह का मामला दर्ज