नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर सरकार के फैसले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सवालिया हलजे में करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि क्या दुनिया में कहीं भी 'बलपूर्वक राष्ट्रवाद' से किसी समस्या का समाधान निकला है. पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल के एक बयान का हवाला देते हुएचिदंबरम ने बृहस्पतिवार को सरकार से यह सवाल पूछा.


पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट किया, "शाह फैसल सिविल सेवा परीक्षा में पहले स्थान पर आए और भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़े. उन्होंने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के कदम को 'सबसे बड़ा विश्वासघात" बताया है. '


उन्होंने कहा, 'अगर शाह फैसल ऐसा सोचते हैं तो कल्पना कीजिये जम्मू-कश्मीर के लाखों आम लोग क्या सोचते होंगे.' चिदंबरम ने सवाल किया, 'क्या बाहुबल वाले राष्ट्रवाद से दुनिया में किसी मुद्दे का हल निकला है?'


गौरतलब है कि संसद ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को खत्म करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी है.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने की बुधवार को घोषणा की थी.


NSA डोभाल के वीडियो पर आजाद के बयान को BJP ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- पाक उठा सकता है फायदा


गुलाम नबी आजाद के बयान पर बीजेपी का पलटवार, देखिए गिरिराज सिंह ने क्या कहा