नई दिल्लीः नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की ओर से रेलवे में अगले दो वर्ष में चार लाख भर्तियां करने संबंधी घोषणा को 'एक और जुमला' करार दिया और कहा कि करीब पांच साल खामोश बैठी सरकार अचानक खाली पदों को भरने के लिए जाग गयी है. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ''रेलवे में करीब पांच साल से 2,82,976 पद खाली हैं और सरकार अचानक से जगती है और कहती है कि हम इसे तीन महीने में भरेंगे. यह एक और जुमला है.''


उन्होंने कहा, ''कई सरकारी विभागों की यही कहानी है. एक तरफ खाली पद हैं और दूसरी तरफ बेरोजगार युवा हैं.'' गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि रेलवे अगले दो साल में रिटायर्ड से होने वाली वैकेंसी और अन्य स्थानों के लिये कुल मिलाकर चार लाख लोगों को नौकरी के अवसर देने जा रहा है.

उन्होंने कहा था कि रेलवे में 2 लाख 30 हजार और वेकैंसी निकाली जाएगी. रेलवे में अभी 1 लाख 32 हजार अभी पद खाली है. दो साल में 1 लाख लोग और रिटायर होने वाले हैं. इस कारण पुरानी ग्रुप सी और ग्रुप डी की वेकैंसी और इस बार जो वेकैंसी रेलवे निकालने वाला है उसको मिला दें तो रेलवे 2 साल में करीब 4 लाख भर्तियां करेगा.


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया इन भर्तियों में 10 फीसदी यानी 23,000 पद आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए आरक्षित रखे गए हैं. उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय पहला ऐसा सरकारी विभाग है, जिसने आर्थिक पिछड़ों के लिए सबसे पहले आरक्षण की घोषणा की है.

खुशखबरी: पीयूष गोयल का बड़ा एलान, रेलवे में 4 लाख लोगों की होगी भर्ती

अंतिम बजट पेश करेंगे पीयूष गोयल ! वित्त मंत्रालय का प्रभार मिला