राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म पुरस्कारों का वितरण किया. इस दौरान उन तमाम लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिनके नाम का ऐलान कुछ हफ्ते पहले किया गया था. इसमें हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का नाम भी शामिल है. 


सीडीएस रावत की बेटी ने लिया पिता का सम्मान


कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को जहां पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया, वहीं सीडीएस जनरल बिपिन रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार दिया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जनरल बिपिन रावत की बेटी कृतिका और तारिणी को पुरस्कार दिया. उनके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पैरालंपिक रजत पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषण से सम्मानित किया. वहीं SII के एमडी साइरस पूनावाला को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है. 


केंद्र सरकार ने किया था पद्म पुरस्कारों का ऐलान


बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों का ऐलान किया गया था. जिनमें 4 लोगों को पद्म विभूषण पुरस्कार देने की बात कही गई थी. इन चार लोगों में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, बीजेपी नेता कल्याण सिंह, गीता प्रेस गोरखपुर के अध्यक्ष रहे राधेश्याम खेमका और शास्त्रीय संगीत के लिए मशहूर प्रभा अत्रे के नाम का ऐलान किया गया था. इनके अलावा कुल 124 लोगों को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा की गई थी. अब इन सभी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन पद्म पुरस्कारों से सम्मानित कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें - 


पिछले दो साल से सेना में क्यों नहीं हो रही है जवानों की भर्ती? संसद में केंद्र सरकार ने बताई वजह


Delhi Riots: दिल्ली दंगा मामले में उमर खालिद की जमानत पर फैसला फिर टला, अब 23 मार्च को आएगा आदेश