Padmanabha Swamy Temple: केरल में तिरुवनंतपुरम के प्रसिद्ध श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर से कथित तौर पर कांस्य का पात्र चुराने के आरोप में हरियाणा से चार लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने रविवार (20 अक्टूबर) को ये जानकारी दी. स्थानीय भाषा में 'उरुली' कहे जाने वाले पारंपरिक बर्तन का उपयोग प्राचीन मंदिर में पूजा और अनुष्ठानों के लिए किया जाता था.


पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के सहयोग से उन्हें हिरासत में ले लिया गया है, लेकिन उन्होंने अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'आरोपियों में से एक डॉक्टर है, जिसके पास आस्ट्रेलिया की नागरिकता है. पिछले सप्ताह उसके साथ दो-तीन महिलाओं ने दरगाह में जाकर प्रार्थना की थी. यह अपराध कथित तौर पर गुरूवार (17 अक्टूबर) को हुआ'.


सीसीटीवी (CCTV) फुटेज के माध्यम से हुई आरोपी की पहचान
सूत्रों ने बताया कि जैसे ही कांस्य का बर्तन गायब हुआ, मंदिर के अधिकारियों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. इसके बाद बाद सीसीटीवी (CCTV) फुटेज की जांच की गई जिसमें आरोपी की पहचान की गई. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की पड़ताल की और उन्हें हरियाणा से ढूंढ निकाला. इसके बाद हरियाणा पुलिस की मदद से इन आरोपियों को हिरासत में लिया गया. पुलिस का कहना है कि आज सभी आरोपियों को तिरुवनंतपुरम लाया जाएगा.  


मंदिर में 24 घंटे पहरा देती है पुलिस 
स्थानीय पुजारी का कहना है कि मंदिर में पुलिस चौबीसों घंटे पहरा देती है. इसके बावजूद सबसे सुरक्षित माने जाने वाली मंदिर में चोरी की इस घटना ने वहां के सुरक्षाकर्मियों को चौंका कर रख दिया है. ऐसे में लोग मंदिर प्रशासन पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में अखिलेश यादव की एंट्री ने बढ़ाई 'इंडिया की मुश्किलें! कई सीटों पर कांग्रेस और उद्धव के बीच तकरार