नई दिल्ली: पाकिस्तान का जैश-ए-मोहम्मद के मास्टरमाइंड आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर ड्रामेबाजी का खेल शुरू दिया है. पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन से बातचीत में कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है लेकिन काफी बीमार है. पाक विदेश मंत्री ने कहा कि मसूद अजहर की हालत इतनी खराब है कि उसका घर से निकलना भी मुश्किल है.


उन्होंने कहा कि भारत अगर मसूद अजहर के खिलाफ सबूत दे तो उसे जनता और कोर्ट के सामने रखेंगे. पाक विदेश मंत्री शायद भूल गए कि भारत ना जाने कितनी बार आतंक के आका मसूज अजहर के खिलाफ सबूत उसे सौंप चुका है. दिल्ली में संसद भवन पर हमला, पठानकोट हमला और अब पुलवामा मसूद अहजर पाकिस्तान की पनाह में भारत का अमन चैन बिगाड़ने की कोशिश कर रहे है, पाकिस्तानी विदेश मंत्री अभी सबूतों दुहाई दे रहे हैं.


पाक रेल मंत्री ने कुबूला- भारतीय विमानों ने अजहर के कैंप पर किया एक्शन
पाकिस्तान आतंकवाद पर काररवाई के नाम पर दुनिया की आंखों में धूल झोंक रहा है, इसकी मिसाल एक बार फिर सबसे सामने है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री जहां मसूज अजहर पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं वहीं, पाकिस्तान के रेल मंत्री संसद में खड़े होकर मसूद अजहर को 'साहब' जैसे शब्दों संबोधित कर रहे हैं.


अपने ऊल जुलूल बयानों के लिए मशहूर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद बातों बातों में संसद के भीतर ये कुबूल कर गए कि जाबांज भारतीय विमानों ने मसूद अजहर के आतंकी कैंप को निशाना बनाया था. उन्होंने कहा कि जहां तक भारतीय विमान आए वहां मसूद अजहर का एक मदरसा चलता था.


इमरान खान का पीएम मोदी को टेलिफोन पर बातचीत का न्योता
कूटनीतिक दबाव और भारतीय सैन्य ताकत के आगे लाचार पाकिस्तान अब भारत से बातचीत के लिए छटपटा रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं.


सूत्रों के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर भारत सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है. बता दें कि संसद के संयुक्त सत्र में अपने भाषण के दौरान इमरान खान के कहा था कि मैंने नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई.


आज भारत लौट रहे हैं विंग कमांडर अभिनंदर वर्धमान
भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच देश को बड़ी कूटनीतक जीत मिली है. भारत के भारी दवाब के आगे पाकिस्तान झुकने के लिए मजबूर हो गया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सिर्फ 24 घंटे में एलान करना पड़ा कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को आज रिहा कर रहे हैं. पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ16 को मार गिराने के बाद अभिनंदन का फाइटर प्लेन मिग भी क्रैश हो गया था.


इसके बाद अभिनंदन का पैराशूट पीओके में पहुंच गए थे जहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कब्जे में ले लिया लेकिन भारत ने दो टूक कहा कि हमें हमारा पायलट सुरक्षित और बिना किसी शर्त के वापस चाहिए. भारत और अंतर्राष्ट्रीय दवाब में कल पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा कि वो अभिनंदन को छोड़ रहे हैं. आज वाघा बॉर्डर के जरिए अभिनंदन वतन वापस लौट रहे हैं.


यह भी पढ़ें-

भारतीय सेना ने दिखाए पाकिस्तान के F-16 विमान के इस्तेमाल के सबूत, कहा- पाक ने सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश की

विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी: महज एक दिन के भीतर भारत ने पाक से कैसे जीती कूटनीतिक लड़ाई?

अभी-अभी एक ‘पायलट प्रोजेक्ट’ पूरा हो गया- पायलट अभिनंदन की रिहाई की खबर पर पीएम मोदी

आर्थिक मोर्चे पर बुरी खबरः तीसरी तिमाही में जीडीपी घटकर 6.6% रही, पांच तिमाहियों में सबसे कम

वीडियो भी देखें