नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर के कमालकोट में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर गोलीबारी शुरू की है. पाकिस्तान की फायरिंग में एक नागरिक के जख्मी होने की खबर है. भारतीय जवान पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.


इसके साथ ही खबर है कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से एनकाउंटर चल रहा है. सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है. कुपवाड़ा के बाबूगुंड इलाके में कल रात 9 बजे के करीब सर्च ऑपरेशन चलाया गया जो पांच घंटे बाद रात करीब दो बजे एनकाउंटर में बदल गया.


दो दिन में पाकिस्तान ने 35 बार सीजफायर तोड़ा
पाकिस्तान भले ही शांति का राग अलाप रहा हो और भारत से बातचीत के जरिए विवाद सुलझाने की मांग कर रहा हो. लेकिन कल भारतीय सेना ने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया. सेना ने बताया कि किस तरह पाकिस्तान की सेना वायु सीमा का उल्लंघन कर बड़ी साजिश की फिराक में थे.


वहीं पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन पर भी सेना ने कहा कि पाकिस्तान ने दो दिन में 35 बार सीजफायर उल्लंघन किया है. सेना ने कहा कि इस सीजफायर उल्लंघन उचित जवाब देने के लिए तैयार हैं. आतंकवाद पर भी भारतीय सेना ने पाकिस्तान को चेताया और कहा कि आतंकियों की ट्रैनिंग फैक्ट्री का खात्मा कर दिया जाएगा.


इमरान खान का पीएम मोदी को टेलिफोन पर बातचीत का न्योता
कूटनीतिक दबाव और भारतीय सैन्य ताकत के आगे लाचार पाकिस्तान अब भारत से बातचीत के लिए छटपटा रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं.


सूत्रों के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर भारत सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है. बता दें कि संसद के संयुक्त सत्र में अपने भाषण के दौरान इमरान खान के कहा था कि मैंने नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई.


यह भी पढ़ें-

भारतीय सेना ने दिखाए पाकिस्तान के F-16 विमान के इस्तेमाल के सबूत, कहा- पाक ने सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश की

विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी: महज एक दिन के भीतर भारत ने पाक से कैसे जीती कूटनीतिक लड़ाई?

अभी-अभी एक ‘पायलट प्रोजेक्ट’ पूरा हो गया- पायलट अभिनंदन की रिहाई की खबर पर पीएम मोदी

आर्थिक मोर्चे पर बुरी खबरः तीसरी तिमाही में जीडीपी घटकर 6.6% रही, पांच तिमाहियों में सबसे कम