नई दिल्ली: भारत की सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2 के बाद पाकिस्तान तिलमिला गया है. पहले तो पाकिस्तान भारत के ऐसे किसी भी प्रहार से इनकार करता रहा लेकिन पाकिस्तानी सेना ने कल देर शाम रावलपिंडी से एक वीडियो जारी कर दिया, जो खुद में कई सवाल उठा रहा है.


पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर भारतीय सेना का वीडियो सामने आते ही पाकिस्तान की सेना की नींद उड़ गई है. भारतीय सेना ने 9 मई को LOC पार किस तरह आतंक के ठिकाने तबाह किए. ये वीडियो उसका महज एक नमूना है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना के पास ऐसे कई औऱ वीडियो हैं.


भारत के वीडियो से तिलमिलाया पाकिस्तान


भारतीय सेना की तरफ से जारी किए गए 24 सेकेंड में 11 धमाकों के एक वीडियो से पाकिस्तान ऐसा सहमा कि उसने भी एक ऐसा ही वीडियो जारी कर दिया. कल देर शाम पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता की तरफ से जारी किए गए इस वीडियो में दावा किया गया है कि उसने भी नौशेरा सेक्टर में भारत की कई सैनिक चौकियां तबाह कर दी हैं. पाकिस्तानी सेना इस वीडियो को 13 मई का बता रही है. लेकिन इस वीडियो को ध्यान से देखिए तो खुद ब खुद पाकिस्तान की पोल खुल जाती है.


कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, पाकिस्तान ने वीडियो जोड़ा


पाकिस्तान की सेना की तरफ से जारी वीडियो में कई जगह काट छांट साफ दिखाई दे रही है. पाकिस्तानी सेना का वीडियो जितने जवाब नहीं देता उससे ज्यादा सवाल खड़े करता है.



सवाल नंबर एक


पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दिन में जब भारतीय सेना के वीडियो और बयान का जवाब दिया तब पाकिस्तान की तरफ से 13 मई को की गयी इस कार्यवाही का जिक्र क्यों नहीं  किया?


सवाल नंबर दो


13 मई को भी पाकिस्तानी सेना ने एक बयान जारी किया किया था. उस बयान में पाकिस्तानी सेना की किसी कार्रवाई का जिक्र नहीं था. फिर ये वीडियो कहां से आ गया ?


सवाल नंबर तीन


अगर सच में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय पोस्ट तबाह किये थे तो इसका जिक्र 13 मई की प्रेस रिलीज़ में क्यों नहीं था ?


ABP न्यूज के पास पाकिस्तानी सेना के इस कथित वीडियो के झूठ के सबूत हैं. पाकिस्तान इस वीडियो में 13 मई को भारतीय सैनिक चौकियों को तबाह करने का दावा कर रहा है. 13 मई को ABP न्यूज संवाददाता अजय बाचलू नौशेरा में ही थे. जहां पाकिस्तान की ऐसी कार्रवाई के कोई सबूत नहीं दिखे. बल्कि ये जरूर दिखा कि पाकिस्तान की लगातार होने वाली गोलीबारी से किस तरह गांवों और आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है.



भारतीय सेना के सूत्रों ने पाकिस्तान द्वारा जारी किये गए वीडियो की सच्चाई पर सवाल उठाए हैं. जरूरत महसूस हुई तो भारतीय सेना पाकिस्तान के इस प्रोपेगेंडा वीडियो पर जवाब दे सकती है.


जगजाहिर है कि पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ के लिए एलओसी पार अपने ठिकानों को लॉन्चिंग पैड की तरह इस्तेमाल करता है औऱ जब भारतीय सेना ने उन्हें तबाह कर पाकिस्तानी सेना को सबक सिखाया तो पाकिस्तान बौखला गया. सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर पाकिस्तान ऐसे वीडियो जारी कर किसे मुर्ख बना रहा है ?


यह भी पढ़ें-

जरूर जानें : क्या है भारत की ‘सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट 2’ का कृष्णा घाटी कनेक्शन?

नौशेरा हमले को गलत बता अपने ही झूठ के जाल में फंसा पाकिस्तान, ये रहा सबूत

यहां देखें वीडियो: पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, नौशेरा में पाक सेना की पोस्ट उड़ाई

पढ़ें, सेना की कार्रवाई पर क्या बोले कृष्णा घाटी शहीद के परिवार वाले?