नई दिल्ली: भारत में एक कहावत है कि सूप को बोले ही बोले चलनी भी बोले जिसमें 72 छेद. ऐसा ही कुछ चीन की सरपरस्ती में जी रहे पाकिस्तान के साथ भी हो रहा है. एलएसी पर चीन प्रोपेगेंडा फैलाकर दुनिया के भ्रम में रखना चाहता तो वहीं अब पाकिस्तान भी चीन के दम पर भारत को गीदड़ भभकी देने की हिम्मत जुटाने लगा लगा है. चीन के बाद अब पाकिस्तान ने भारत को धमकी दी है.


देश ‘पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड युद्ध’ जीतने में सफल होगा- बाजवा


पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने दावा किया है कि उनका देश ‘पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड युद्ध’ जीतने में सफल हो जाएगा. बाजवा ने कहा, ''हम उस चुनौती का सामना कर रहे हैं, जो हम पर पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड युद्ध के रूप में लगाया गया (थोपा) है. इसका उद्देश्य देश और उसके सशस्त्र लड़ाकों को बदनाम करना और अराजकता फैलाना है.”


अपने मुंह मियां मिट्ठू बनते हुए जनरल बाजवा ने कहा, ''मैं अपने देश और दुनिया को संदेश देना चाहता हूं कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन अगर हम पर युद्ध थोपा जाता है, तो हम हर आक्रामकता का जवाब देंगे. हम इस खतरे से अच्छी तरह परिचित हैं. हम निश्चित रूप से राष्ट्र के सहयोग से इस युद्ध को जीतने में सफल होंगे.''


बाजवा ने फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा


कश्मीर से धारा 370 को खत्म हुए एक साल से ऊपर हो गया है लेकिन अभी तक पाकिस्तान इसी राग को अलाप रहा है. जनरल बाजवा ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत ने अवैध रूप से कब्जे वाले जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करते हुए, एक बार फिर क्षेत्र में शांति के लिए खतरा पैदा कर दिया है. बाजवा के बयान से साफ है कि मामला चाहे कश्मीर का हो या एलओसी का पाकिस्तान अपने लोगों को बहकाने के लिए झूठ की किसी भी हद तक जाने को तैयार है.


यह भी पढ़ें-


चीन के झूठ को भारतीय सेना ने नकारा, कहा- हमने LAC पार नहीं की, चीनी सैनिकों ने चलाई गोली


45 साल बाद एलएसी पर हुई फायरिंग, गल्वान की झड़प के बाद भारत ने बदले थे 'रूल ऑफ इंगेजमेंट'