Heroin Supply From Pakistan: गुजरात के DGP आशीष भाटिया के मुताबिक गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) और कोस्ट गार्ड (Cost Guard) ने मिलकर एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. संयुक्त टीमों ने 77 किलो हेरोइन ज़ब्त की है, वहीं 6 क्रू मेंबर पकड़े गए हैं. ये क्रू मेंबर पाकिस्तानी बोट अल हुसैनी पर सवार थे और कराची के रहने वाले हैं.  डीजीपी ने कहा है कि इनके खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई होगी. ये लोग इस हेरोइन को बेचने की प्लानिंग कर रहे थे. आशीष भाटिया के मुताबिक एटीएस को सूचना मिली कि ये माल गुजरात साइड में किसी को डिलिवर किया जाना था. इस सूचना के आधार पर हमारी टीम ने कोस्ट गार्ड के साथ संपर्क किया और संयुक्त ऑपरेशन में इन लोगों को पकड़ा.


गुजरात के कच्छ जिले में जाखू तट से करीब 35 समुद्री मील दूर भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) के संयुक्त अभियान में इस ड्रग्स को जब्त किया. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 400 करोड़ है. एटीएस ने कहा कि पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों ने पूछताछ में बताया है कि हेरोइन की सप्लाई दो पाकिस्तानी तस्करों ने की थी.


गुजरात के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (PRO) ने ट्वीट किया कि राज्य एटीएस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में तटरक्षक ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा और नौका में सवार चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. ट्वीट में कहा गया कि उन्होंने “करीब 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त की.” उसने बताया कि नौका को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले में जाखू तट लाया गया.