श्रीनगरः पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पिछले 24 घंटे में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे दो सेक्टरों में संघर्ष विराम (सीजफायर) का उल्लंघन किया, जिसमें एक महिला घायल हो गई. सेना के अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात संघर्ष विराम उल्लंघन की एक घटना के तहत पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर (उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले) में एलओसी से लगे अग्रिम इलाकों में स्थित गांवों को निशाना बनाया.


अधिकारी के अनुसार, हजीतरा गांव की एक महिला पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हो गई. उसे अस्पताल ले जाया गया. उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.


नौगाम सेक्टर में मोर्टार से गोले दागे


संघर्ष विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना के तहत पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में एलओसी से लगे इलाके में बगैर उकसावे के मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी की.


कई बार तोड़ा सीजफायर


जम्मू में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देविन्द्र आन्नद के मुताबिक, पाकिस्तान ने पहले गुरुवार सुबह करीब 11 बजे पुंछ ज़िले के क़स्बा सेक्टर में गोलीबारी की. पाकिस्तान ने पहले छोटे हथियारों से और उसके बाद मोर्टार शैल दाग कर सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया.


इसके बाद पाकिस्तान ने पुंछ के ही बालाकोट सेक्टर में शाम करीब 5:15 मिनट पर गोलीबारी शुरू की. यहां भी पाकिस्तान ने पहले छोटे हथियारों से और उसके बाद मोर्टार शैल दागे. एलओसी पर तैनात भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की इस नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया.


यह भी पढ़ें-


भारत ने कहा- उम्मीद है कि चीन पूर्वी लद्दाख से अपने सैनिकों को पूरी तरह हटाने में ईमानदरी बरतेगा


राजस्थान: राज्यपाल से मिले अशोक गहलोत, आखिर क्या है CM का प्लान?