सीमापार से आतंक फैलाने के लिए भारत में हथियार लाने की एक और साजिश का पर्दाफाश हुआ है. खुफिया सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर के अखनूर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गहन तलाशी के दौरान हथियारों का जखीरा बरामद किया है. हथियारों के जखीरे में AK47 समेत हथियार और गोला बारूद शामिल है.


बीएसएफ के एक आला अधिकारी ने बताया कि बल को सूचना मिली थी कि सीमापार से आतंकवाद फैलाने के लिए स्मगलर्स के जरिए बड़े पैमाने पर गोला बारूद भारतीय सीमा में पहुंचाया जा सकता है. सूचना के आधार पर बीएसएफ ने सभी अंतरष्ट्रीय सीमाओं के चेकिंग प्वाइंट्स को अलर्ट किया और सघन तलाशी अभियान चलाने को कहा. इस दौरान आज सुबह जब जम्मू सीमा के अखनूर अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक परगवाल सब सेक्टर में सघन तलाशी अभियान चलाया गया तो लगभग 7:45 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सीमा के अंदर हथियारों का जखीरा बरामद हुआ.


बीएसएफ के मुताबिक, हथियारों के इस जखीरे में एक एके-47 राइफल, उसके 20 राउंड मेड इन इटली की दो पिस्तौल, उसके 40 राउंड और दो पिस्तौल मैगजीन शामिल है. अभी तक की आरंभिक जांच के दौरान पता चला है कि पाकिस्तान ने अपने स्मगलर्स के जरिए इस हथियार के जखीरे को भारतीय सीमा में पहुंचाया होगा, साथ ही भारत की तरफ मौजूद उनके कांटेक्ट इस हथियार के जखीरे का इस्तेमाल आतंक फैलाने में करना चाहते होंगे.


बीएसएफ का कहना है कि हथियारों की इस बरामदगी से पाकिस्तान की एक और घिनौनी साजिश का पर्दाफाश हुआ है. बीएसएफ इसी प्रकार से मुस्तैद होकर अपनी ड्यूटी को अंजाम देता रहेगा. ध्यान रहे कि बीएसएफ इसके पहले पाकिस्तान की अनेक ड्रोन साजिशों को भी नाकामयाब कर चुका है और उनके कुछ ड्रोन पकड़े गए हैं, साथ ही दोनों से गिराई गई आपत्तिजनक सामग्री बीएसएफ ने बरामद की है.


ये भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान के राज में पत्नी बुशरा बीबी की सहेली हुई मालामाल! चार गुणा तक बढ़ गई संपत्ति


दस साल की बच्चियों से रेप, शरीर पर स्वास्तिक जैसे निशान..., यूक्रेन की सांसद का रूसी सैनिकों पर बर्बरता की हदें पार करने का आरोप