जम्मू कश्मीर:  एलओसी से सटे इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलाबारी और फायरिंग हो रही है. लोग दहशत में हैं. राजौरी के नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टर में सबसे ज्यादा हालात खराब हैं. पाकिस्तान तोपों से गोलाबारी कर रहा है. सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. एलओसी पर पाकिस्तान पिछले 7 दिन में 60 बार युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है.


सेना ने बयान जारी करके कहा, ''हमने पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी है कि वो नागरिकों को निशाना बनाना बंद करे. एलओसी पर अपेक्षाकृत शांति है. पिछले 24 घंटे में पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी और सुंदरबनी में बिना उकसावे के अधिक क्षमता वाले हथियारों से गोलीबारी की है.''


सेना ने कहा, ''पाकिस्तान की इस गोलीबारी का प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया है. गोलीबारी में भारत की तरफ कोई नुकसान नहीं हुआ है. भारतीय सेना कभी नागरिकों को निशाना नहीं बनाती. सेना ने जो भी कदम उठाए हैं, वो नागरिकों को नुकसान से बचाने और आतंकवाद और आतंकवादी नेटवर्क खत्म करने के लिए हैं.''


पाकिस्तान ने LoC पर की अतिरिक्त तैनाती
बातचीत का राग अलापने वाले पाकिस्तान की संदिग्ध गतिविधियां सीमा पर जारी है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने एलओसी पर अतिरिक्त सैनिक तैनात कर दिए हैं. पाकिस्तान ने अतिरिक्त सैनिकों को अफगानिस्तान की सीमा से एलओसी पर शिफ्ट किया है. पाकिस्तान ने सैन्य उपकरणों को एलओसी के पास कई संवेदनशील सेक्टरों में तैनात किया है.


सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान ने 155 एमएम तोपों से नौशेरा सेक्टर में चौकियों को निशाना बनाया जिसका जवाब भारत ने बोफोर्स तोप से दिया. सेना ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है कि उसकी उकसावे की कार्रवाई या दुस्साहस के गंभीर नतीजे होंगे.