नई दिल्ली: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार काउंसलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है. इसके बारे में पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार काउंसलर एक्सेस नहीं मिलेगा.


बता दें कि हाल में ही जाधव से भारत के उप-उचायुक्त गौरव आहलूवालिया ने मुलाकात की थी. यह मुलाकात हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायलय के उस आदेश के बाद हुई थी जिसमें अदालत ने जाधव के फांसी पर रोक लगाते हुए उन्हें कॉन्सुलर एक्सेस देने की बात कही थी.







ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने से मना किया है. इससे पहले भी कई मौकों पर पाकिस्तान जाधव को काउंसलर एक्सेस देने से इनकार करता रहा है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) में सुनवाई के दौरान पाकिस्तान ने कहा था कि वह कुलभूषण जाधव को सशर्त काउंसलर मदद देने को तैयार है.


गौरतलब है कि 49 वर्षीय जाधव को ‘जासूसी और आतंकवाद’ के आरोप में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल, 2017 में मौत की सजा सुनाई थी. उसके बाद भारत ने आईसीजे पहुंचकर उनकी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की थी और भारत को कामयाबी भी मिली.


यह भी देखें