जम्मू: पाकिस्तान ने सोमवार को पहले जम्मू के पुंछ सेक्टर और फिर राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भारी गोलीबारी की. पाकिस्तान की इस गोलीबारी में हवलदार दीपक कार्की शहीद ही गए. वहीं एलओसी पर हुई इस फायरिंग के बाद लोग घरों से बाहर नहीं आ रहे.


पाकिस्तान की इस हिमाकत के बाद राजौरी के नौशेरा सेक्टर के कलाल गांव में दहशत फैल गई. पाकिस्तान की ओर से दागे गए कई मोर्टार शैल इस गांव में गिरे लेकिन गनीमत यह रही कि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ.


खेतों में जाने के समय पाक करता है गोलीबारी
पाकिस्तान की गोलीबारी का सब से अधिक असर किसानों पर पड़ा है. इस फायरिंग के चलते किसान खेतों में नहीं जा रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टार शेल खेतों में गिरे हैं, जिसके बाद यहां के खेत और सड़कें वीरान हैं. किसानों का दावा है कि जो समय उनके खेतो में जाने का होता है उसी समय पाकिस्तान गोलाबारी करता है.


वहीं, पाकिस्तान के इस हिमाकत के बाद राजौरी में सीमा से सटे लोग सकते में हैं. पाकिस्तान कब और कहां गोले दाग दे इसका किसी को पता नही है.


ऐसे में अब सीमा से सटे राजौरी के कलाल गांव के लोग यहां बने बंकरों में ही दिन गुज़ार रहे है. इन परिवारों का दावा है कि पाकिस्तान की नियत पर भरोसा नहीं है और ऐसे में बंकर में रहना उनकी मजबूरी है. गौरतलब है कि इस साल अब तक पाकिस्तान ने रिकॉर्ड तोड़ 2000 से अधिक बार युद्धविराम का उल्लंघन किया है.