Twitter Blocked Pakistan Government: ट्विटर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान सरकार के अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया है. ट्विटर पर जारी नोटिस के मुताबिक कानूनी मांग पर पाकिस्तान सरकार के अकाउंट को रोका गया है. 


ट्विटर की गाइडलाइन के मुताबिक वैध कानूनी मांग, जैसे अदालत के आदेश या सरकार की मांग पर अकाउंट को ब्लॉक करना पड़ता है. 


दूसरे देशों में अकाउंट चल रहा


रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे देशों जैसे अमेरिका, कनाडा आदि जगहों पर पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट चालू है. अभी तक इस मामले पर भारत या पाकिस्तान के सूचना तकनीकी मंत्रियों तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. 


पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को खोलने पर वहां लिखा हुआ है, "भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर एकाउंट भारत में एक कानूनी मांग के जवाब में रोक दिया गया है."


तीसरी बार एक्शन


एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक ये तीसरी बार है जब पाकिस्तान के ट्विटर अकाउंट पर भारत में देखने पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसके पहले जुलाई 2022 में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में प्रतिबंधित किया गया था, हालांकि बाद में यह फिर से दिखाई देने लगा था.


बीते साल जून में ट्विटर इंडिया ने संयुक्त राष्ट्र, तुर्की, ईरान और मिस्र में पाकिस्तान दूतावासों के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया था. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से चलने वाले कई यूट्यूब चैनल और फेसबुक अकाउंट पर भी भारत विरोधी फर्जी जानकारी फैलाने के चलते प्रतिबंध लगाया था.


यह भी पढ़ें


Pakistan: पाकिस्तान के चीफ जस्टिस की शक्तियां कम करना चाहते हैं शहबाज शरीफ, कहा-'...तो इतिहास हमें माफ नहीं करेगा'