Pakistan News: पाकिस्तानी के कराची (Karachi) में हिंदू मंदिर (Hindu Temple) से आठ मूर्तियों और भगवान हनुमान की गदा समेत कई कीमती सामान चोरी हो गये. पुलिस ने के आरोप में गुरूवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 'डॉन' अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक कराची के ल्यारी इलाके में स्थित एक मंदिर से पहले तो चोरों ने कीमती सामान चोरी किया गया और फिर उस चोरी किये हुए सामान को बाद में कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया गया.


'डॉन' ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आसिफ अहमद भुगियो के हवाले से कहा कि संदिग्ध स्थानीय अपराधी थे, जिन्होंने पिछले महीने मंदिर से मूर्तियों, हनुमान की गदा जैसे कीमती सामान चुराए थे और बाद में उन्हें कबाड़ के खरीदारों को बेच दिया था.


पुलिस ने चोरी किया हुए सभी सामान किये बरामद
पुलिस ने बताया कि करीब आठ मूर्तियां, भगवान हनुमान की गदा और पूजा की अन्य वस्तुएं चोरी हो गयी हैं. पुलिस ने चोरी के सामान के दो खरीदारों सैफुद्दीन और जकारिया अनवर को भी गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत से सामान बरामद किया था.


पाकिस्तान में मंदिरों को नुकसान पहुंचाने की हो चुकी है कोशिश
गौरतलब है कि विभिन्न अवसरों पर यहां अल्पसंख्यक समुदायों के मंदिरों और अन्य धार्मिक संस्थानों पर हमले हुए हैं. पिछले साल अगस्त में मुस्लिम भीड़ के एक समूह ने पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब (Punjab) प्रांत में एक हिंदू मंदिर (Hindu Temple) पर हमला किया उसके कुछ हिस्सों को जला दिया था और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया था.


Maharashtra: कैबिनेट विस्तार में देरी के बाद अब विभागों को लेकर BJP-शिंदे में खींचतान, जानें- कहां फंसा है पेंच?


Abdul Rauf Azhar: कंधार अपहरण से पुलवामा हमले तक मुख्य साजिशकर्ता रहा है आतंकी रऊफ अजहर, चीन ने बैन होने से बचाया