जम्मू: एक तरफ जहां पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में भारत पाकिस्तान सीमा पर युद्ध विराम उल्लंघन की शर्तों का सम्मान करने की बात कही है, वहीं दूसरी तरफ वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. शुक्रवार को पाकिस्तान ने जम्मू में ड्रोन से घुसपैठ कर गोला-बारूद भारतीय सीमा में फेंके. जम्मू में बीएसएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जम्मू के सांबा सेक्टर में सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. कहा जा रहा है कि इन हथियारों को पाकिस्तानी ड्रोन ने शुक्रवार सुबह सीमा पार से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में फेंका था.






दावा किया जा रहा है कि यह सारा गोला बारूद पॉलिथीन के पैकेट में बांध कर भारतीय सीमा में फेंका गया. जो हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं, उसमें 1 एके 47 राइफल, 1 एके मैगज़ीन, 1 9 एमएमए पिस्तौल, 1 पिस्टल  मैगज़ीन, 15 पिस्तौल राउंड्स शामिल हैं. बीएसएफ का दावा है कि यह सारा हथियार और गोला-बारूद पाकिस्तान ने एक लकड़ी के फ्रेम में रखा था ताकि पेलोड को समर्थन दिया जा सके.


गौरतलब है कि करीब 2 महीने पहले पाकिस्तान में जम्मू-कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जारी युद्ध विराम की शर्तों का सम्मान करने की बात की थी लेकिन पाकिस्तान लगातार इस सम्मान की आड़ में अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है.


कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने जम्मू के इसी सांबा सेक्टर में बीएसएफ के गश्ती दल पर फायरिंग की थी और उसके बाद भारतीय जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया था.