Jammu Kashmir News: इस साल की अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) किसी बड़ी गड़बड़ी को फैलाने की फिराक में है जिसके लिए सुरक्षाबलों (Security Forces) ने प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस बार की अमरनाथ यात्रा में सुरक्षाबलों के लिए सबसे बड़ी चुनौती स्टिकी बम (Sticky Bomb) या मैग्नेटिक बम (Magnetic Bomb) बना हुआ है. जिससे निपटने की रणनीति पर जम्मू-कश्मीर में काम हो रहा है. करीब 2 साल बाद इस साल अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था जम्मू (Jammu) से 29 जुलाई और कश्मीर (Kashmir) से 30 जुलाई को रवाना होगा.


इस बार की अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए पाकिस्तान हर कोशिश कर रहा है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) की माने तो पाकिस्तान इस साल की अमरनाथ यात्रा को नुकसान पहुंचाने की हर मुमकिन कोशिश कर सकता है. इस साल की अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान ड्रोन के जरिए सीमा पार से न केवल हथियार बल्कि घातक माने जाने वाले स्टीकी बम या मैग्नेटिक बम भेज रहा है. जम्मू पुलिस और सुरक्षा एजेंसी ने बीते कुछ समय से ड्रोन द्वारा भेजे गए ऐसे कई स्टिकी बम और मैग्नेटिक बमों की खेप पकड़ी है. 


अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर किए गए पुख्ता इंतजाम


जम्मू के एडीजी मुकेश सिंह के मुताबिक अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर पूरे इंतजाम किए गए हैं. यात्रा की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए सुरक्षाबलों की तैनाती भी कर दी गई है. इसके साथ ही जम्मू पुलिस ने हर जिला एसएसपी को अमरनाथ यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव कदम उठाने की निर्देश भी जारी किए हैं. सुरक्षाबलों की माने तो इस साल अमरनाथ यात्रा को सबसे ज्यादा खतरा पाकिस्तान की तरफ से इस यात्रा को नुकसान पहुंचाने का है, जिसके लिए आम जनता से भी सहयोग को मांगा गया है. इसके साथ ही स्टिकी बम और मैग्नेटिक बम के खतरे से निपटने के लिए जिला एसएसपी भी अपने स्तर पर कदम उठा रहे हैं.


इसे भी पढ़ेंः-


Explainer: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट हुआ तो कौन साबित कर पाएगा बहुमत, जानिए क्या बन रहे हैं समीकरण?


Maharashtra: 'गुवाहाटी में बागियों की चुटकी बजाकर दूर हुई ED की बला'- सामना के जरिए शिवसेना का BJP पर तंज