Anju Nasrulla Love Story: भारत की रहने वाली महिला अंजू (Anju) के पाकिस्तान में जाने का मामला मंगलवार (25 जुलाई) को दिन भर सुर्खियों में रहा. पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज़ के हवाले से खबर आई थी कि 34 वर्षीय अंजू ने इस्लाम धर्म अपनाने के बाद मंगलवार को अपने दोस्त नसरुल्लाह (29) से शादी कर ली और अब उसका नया नाम फातिमा है. अब नसरुल्लाह (Nasrulla) ने अंजू से शादी करने की बात को खारिज कर दिया है. 


नसरुल्लाह ने न्यूज़ चैनल आजतक से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे निकाह की बात अफवाह है. मैंने अंजू से शादी नहीं की है. अंजू केवल मेरी दोस्त है. न ही अंजू ने अपना धर्म बदला है. नसरुल्लाह ने कहा कि मैं अंजू से प्यार नहीं करता. हम दोनों कोर्ट में सुरक्षा से जुड़े मामले को लेकर गए थे. बुर्का यहां का रिवाज है इसलिए अंजू को बुर्का पहनाकर कोर्ट लेकर गया था. 


नसरुल्लाह ने क्या कुछ कहा?


उन्होंने बताया कि अंजू एक विदेशी महिला है इसलिए उस पर कभी भी अटैक हो सकता है. इसी सिलसिले में सुरक्षा मांगने को लेकर हम कोर्ट गए थे. कोर्ट ने सुरक्षा के लिए 50 पुलिसवाले मुहैया कराएं हैं. नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू पाकिस्तान घूमने के लिए आई है. वो जल्द ही वापस चली जाएगी. 4 अगस्त को उनका वीजा खत्म होने वाला है. 




फेसबुक पर हुई थी दोनों की दोस्ती


अंजू का अगर तलाक हो जाता है तो क्या फिर उससे शादी करेंगे, इसपर नसरुल्लाह ने कहा कि ये अंजू की मर्जी है. अगर वो शादी के लिए कहेगी तो शादी कर लेंगे. बता दें कि, अंजू खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर जिले में नसरुल्लाह के घर पर रह रही है. दोनों 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दिन में खबर आई थी कि इस जोड़े ने लोकल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में शादी रचाई है. 


दिन में आई थी शादी की खबर


दोनों का एक प्री-वेडिंग वीडियो शूट भी वायरल हुआ था. अपर दीर जिले के मोहर्रर सिटी थाने के वरिष्ठ अधिकारी मुहम्मद वहाब ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया था कि नसरुल्लाह और अंजू की शादी आज संपन्न हुई और उसके इस्लाम अपनाने के बाद विधिवत निकाह हुआ. पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों नसरुल्लाह के परिवार के सदस्यों, पुलिस कर्मियों और वकीलों की मौजूदगी में अपर दीर की अदालत में पेश हुए थे.  




अधिकारियों ने की थी शादी की पुष्टि


मलकंद डिवीजन के उप महानिरीक्षक नासिर महमूद सत्ती ने अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की पुष्टि की और कहा कि इस्लाम अपनाने के बाद भारतीय महिला का नाम फातिमा रखा गया है. जियो न्यूज़ की खबर के अनुसार, सत्ती ने कहा कि भारतीय महिला को पुलिस सुरक्षा में अदालत से घर भेज दिया गया. दोनों ने बयान दर्ज कराते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से निकाह पर हस्ताक्षर किए हैं. 


अंजू के पिता ने क्या कहा?


अंजू की शादी की खबरों पर उनके पिता गया प्रसाद थॉमस ने कहा कि वह परिवार के लिए पहले से ही मृत समान थी. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बौना गांव में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अंजू ने अपने दो बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. वह अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर भाग गई.


उन्होंने कहा कि उसने अपने बच्चों के बारे में एक बार भी नहीं सोचा. अगर उसे ऐसा करना था तो पहले अपने पति को तलाक देना चाहिए था. वो हमारे लिए मर चुकी है. जब उनसे पूछा गया कि क्या अंजू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.


ये भी पढ़ें- 


Delhi Ordinance: दिल्ली में केंद्र के अध्यादेश को कैबिनेट से मिली मंजूरी, जल्द ही संसद में किया जाएगा पेश