इस्लामाबाद: पाकिस्तान आज पाकिस्तानी जेल में क़ैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को काउंसलर ऐक्सेस देगा. जेल में बंद जाधव से मिलने के लिए आज दोपहर 3 बजे भारतीय अधिकारी को बुलाय़ा गया है. इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से भी एक व्यक्ति मौजूद रहेगा.


बता दें कि  पाकिस्तान ने ये क़दम नीदरलैंड्स की हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत के उस फ़ैसले के बाद उठाया है जिसमें उससे कहा गया था कि वो मौत की सज़ा पाए जाधव को तुरंत राजनयिक मदद मुहैया कराए। कुछ दिन पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि कुलभूषण जाधव को काउंसलर ऐक्सेस प्रदान करने के लिए तौर तरीकों पर काम किया जा रहा है.


इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि हम फिलहाल ऑफर पर विचार कर रहे हैं और इसका पूरा आकलन करने के बाद ही पाकिस्तान को कूटनीतिक चैनल से जवाब दिया जाएगा. आईसीजे के 17 जुलाई के आदेश के दो हफ्ते बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है.


आईसीजे ने पाकिस्तान को जाधव की सजा की प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार करने के लिए कहा था. अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान को यह भी निर्देश दिया था कि वह जाधव तक भारत को अविलंब राजनयिक पहुंच दे. आईसीजे ने 42 पन्ने के आदेश में कहा कि पाकिस्तान ने कूटनीतिक संबंधों पर वियना सम्मेलन का उल्लंघन किया.


यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर पहुंचे केंद्रीय सुरक्षाबल के 28 हजार जवान, श्रीनगर के सभी मुख्य नाकों पर हो रही है तैनाती


अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने फिर कहा- भारत-पाक चाहें तो कर सकते हैं मध्यस्थता, सब पीएम मोदी पर निर्भर

अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ ‘भड़काऊ भाषण’को लेकर दो शिकायतें दर्ज

शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर की प्रियंका गांधी की तारीफ, कहा- ‘हमारे पास है युवा अध्यक्ष, फिर देरी क्यों?’