इस्लामाबाद: अपने देश में पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ पड़ोसी देश पाकिस्तान ने कोई भी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर बैन लगाने के मामले पर पाकिस्तान किसी के भी ‘दबाव’ में नहीं आएगा.


मोहम्मद फैसल का यह बयान चीन के उन रिपोर्टों को खारिज करने के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने चीन को अल्टीमेटम दिया है कि वह संयुक्तराष्ट्र की तरफ से मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के मसले पर अपने ‘तकनीकी रोक’ को हटा ले. फैसल ने कहा कि अजहर पर पाकिस्तान का रुख स्पष्ट है.


जैश के आतंकी ने पंजाब और राजस्थान में दी रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी


अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने पर चीन द्वारा तकनीकी रोक लगाए जाने के मसले पर मोहम्मद फैसल ने कहा, ‘‘ इस मामले में पाकिस्तान जो भी निर्णय करेगा वह उसके राष्ट्रहित में होगा. पाकिस्तान इसमें किसी के दबाव में नहीं आएगा.’’  चीन ने बुधवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने इस मामले पर उसे अल्टीमेटम दिया है.


बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित अजहर के जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था. इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे.