Indian Army In Jammu: पाकिस्तान सिर्फ आतंकी और हथियार ही नहीं, बल्कि भारी मात्रा में नशीले पदार्थ भी भारत में भेजने लगा है. ये बात भारतीय सेना की 16 कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह ने की है. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान पहले आतंकी और हथियार ही केवल भारत में भेजता था, लेकिन अब उसने इसके अलावा नशे की खेप भी भारत में भेज रहा है."


आतंकी, हथियार और नशीले पदार्थ को रोकने की चुनौती भारतीय सेना के कंधो पर है. भारतीय सेना कुछ दिन पहले ही सांबा जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी की बड़ी कोशिश नाकाम कर दी थी. पाकिस्तान दूसरे सीमावर्ती इलाकों से भी घुसपैठ कर रहा है. इसके अलावा वह अब कई नए तरीके से जम्मू में घुसपैठ कर रहा है. इसे रोकने के लिए भारतीय सेना मजबूती से डटी हुई है और इससे निपटने के लिए तैयार भी है. बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के खून खराबे की शुरुआत 1990 में की थी. स्थापना सीमा पर उस समय केवल तारबंदी ही थी. इसके अलावा वहां पर एंड टिफिन फिल्ट्रेशन ग्रिड भी नहीं था.


अभी जम्मू -कश्मीर में शांति है
1990 से लेकर 2008 तक भारतीय सेना ने समय लिया और सीमा को सुरक्षित किया. हालांकि जम्मू-कश्मीर में शांति है लेकिन अभी भी पाकिस्तान की कुछ आतंकी मॉड्यूल सक्रिय है जो पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू कश्मीर में आकर खून खराबा फैला सकते हैं.

कल ही दो घुसपैठियों को मार गिराया
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बीते शाम भी बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर कर दिए थे. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा बलों को कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इसके बाद मौके पर मौजूद आतंकवादियों को मार गिराया था.

 

ये भी पढ़े :