नई दिल्ली: फुरफुरी नगर के रहने वाले मोटू पतलू से इन दिनों पाकिस्तान बेहद परेशान है. पाकिस्तान के बच्चे मोटू पतलू के इस हद तक दिवाने हो गए हैं कि वे खाना पीना छोड़कर मोटू पतलू देखने के लिए घंटों मोबाइल की स्क्रीन के सामने जमे रहते हैं. बच्चे ही नहीं बड़े भी इस शो को पंसद करते हैं.


पाकिस्तान में मोटू पतलू की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि गूगल ने इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की जो सूची जारी की उसमें मोटू पतलू को भी स्थान मिला है.


गूगल ने वर्ष 2019 में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्ट जारी की जिसमें मोटू पतलू आठवें नंबर पर थे. पाकिस्तान के बच्चों को मोटू पतलू के अलावा इस कार्टून शो के इंस्पेक्टर चिंगम,डाक्टर झटका और घसीटा राम जैसे करेक्टर भी खूब पसंद आते हैं. गूगल की ओर से जारी लिस्ट में भारत से जुड़े बिग बॉस,कबीर सिंह और गली बॉय फिल्म को भी स्थान मिला है. टॉप टेन में 4 ऐसे नाम हैं जो भारतीय हैं लेकिन पाकिस्तान के लोगों ने इन नामों को सबसे अधिक सर्च किए गए हैं.


पाकिस्तान बच्चे मोटू पतलू के इस कदर दिवाने हैं कि जबतक उनकी मां उन्हें मोबाइल पर मोटू पतलू का कार्टून शो नहीं दिखाती तब तक वे खाना नहीं खाते हैं. ऐसी ही एक मां का कहना था कि मोटू पतलू के चक्कर में बच्चे अधिक से अधिक समय मोबाइल या फिर टीवी के सामने बीता रहे हैं जिससे उनकी सेहत पर भी असर पड़ रहा है. मोटू पतलू भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं. इस कार्टून शो के करेक्टरों से भारतीय बच्चे भी बेहद प्रभावित हैं. लेकिन अब यह पाकिस्तान में भी लोकप्रिय हो चुका है.