जम्मू: जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों के हनीट्रैप के कई मामले आपने सुने होंगे, लेकिन जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्र आरएसपुरा से एक स्थानीय युवक के पाकिस्तान के हनीट्रैप में फंसे होने के मामले ने सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं. जम्मू पुलिस ने फिलहाल आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ जारी है. सूत्रों की मानें तो अब पाकिस्तान सीमावर्ती इलाकों में युवकों को पहले विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स से हनीट्रैप में फांसता है और फिर उनसे ज़रूरी जानकारियां जुटाता है. इसी सिलसिले में जम्मू पुलिस ने आरएसपुरा के अरनिया सेक्टर से 19 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है.


पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक, जिसकी पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है, को पाकिस्तान के एक नंबर से लगतार फ़ोन आ रहे थे. जानकारी के मुताबिक वो पाकिस्तानी नंबर वहां की एक युवती का है जो राकेश से लगातार संपर्क में थी. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने राकेश और उसके एक मित्र को पूछताछ के लिए उठाया था लेकिन पूछताछ के बाद राकेश के दोस्त को पुलिस ने छोड़ दिया जबकि राकेश को गिरफ्तार किया गया.


पूछताछ में राकेश ने पुलिस को बताया है कि वो कुछ साल पहले पाकिस्तान द्वारा बुने गए इस जाल में तब फंसा जब वो एक सोशल नेटवर्किंग साइट से इस लड़की से मिला. पाकिस्तानी लड़की ने अपना नाम शकीला बताया था और खुद को पंजाब के बटाला का निवासी बताया था.


दोनों में दोस्ती हुई और फिर शकीला ने उसे अपना नंबर दिया और दोनों घंटो बातें करने लगे. उसने सुरक्षाबलों को यह भी बताया कि शकीला ने कई बार उससे सुरक्षाबलों की जानकारी भी बातों-बातों में जुटानी चाही. फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां राकेश के फ़ोन को खंगालने में जुटी हैं. उसके फ़ोन रिकार्ड्स और फ़ोन में शामिल डाटा की भी जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें-


जेएनयू हिंसा पर बड़ा खुलासा, घटना को सुनियोजित तरीके से दिया गया था अंजाम- सूत्र