जम्मू: आतंकियों की घुसपैठ करवाने के मकसद से मंगलवार को पाकिस्तान ने जम्मू में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जहां बीएसएफ ने पाकिस्तान की घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया, वही एलओसी पर पाकिस्तानी फायरिंग में 1 जवान शहीद हुआ है.


मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने पहले जम्मू के साम्बा सेक्टर में घुसपैठ कराने की कोशिश की. बीएसएफ के मुताबिक सांबा सेक्टर में भारी हथियारों से लैस पांच आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की. लेकिन, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया.


बीएसएफ ने जैसे ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हरकत देखी तो सीमा पार करने की फिराक में बैठे आतंकियों को चुनौती दी गई जिसके जवाब में आतंकियों और पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग शुरू कर दी. बीएसएफ की जवाबी कार्यवाही में सभी आतंकी वापस पाकिस्तान भाग गए. वही, मंगलवार दोपहर बाद जम्मू के राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में पाकिस्तान ने करीब 3 घंटे तक फायरिंग की.


सुंदरबन इलाके में पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के एलओसी पर सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के इस दुस्साहस का जवाब दिया. लेकिन, इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि पाकिस्तानी गोलीबारी में एक अधिकारी समेत एक अन्य जवान घायल है.


गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इस साल अब तक रिकॉर्ड तोड़ संख्या में सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान युद्धविराम उल्लंघन की आड़ में आतंकियों को भारत भेजने की फिराक में है. वही, सीमा पर तैनात सेना और बीएसएफ का दवा है कि पाकिस्तान की हर नापाक साजिश पर नजर रखी जा रही है और घुसपैठ को रोकने के लिए भारतीय सेना और बीएसएफ में सभी उचित कदम उठा रखे हैं.


यह भी पढ़ें.


सर्दियों से पहले सैनिकों के पास पहुंचे, स्पेशल टेंट और कपड़ों समेत 21 एक्यूपमेंट-गियर्स, माइनस 40-50 डिग्री में भी करते हैं कवच का काम


कोरोना वायरस: देश में संक्रमण के कुल मामले आज जा सकते हैं 50 लाख के पार, रिकवरी रेट बेहतर