जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे जम्मू-कश्मीर के पुंछ और कठुआ जिलों के अग्रिम इलाकों में व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे. अधिकारियों ने बताया कि यह लगातार सातवां दिन है, जब पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की गई है.


रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ''रात करीब दस बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में छोटे हथियारों से भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे.'' उन्होंने बताया कि भारतीय सेना उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रही है.


पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की और मोर्टार दागे


प्रवक्ता ने बताया, ''सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ जिले के ही मनकोट सेक्टर से लगी नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया और गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए. '' उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित भारतीय गांवों को निशाना बना कर गोलीबारी की.


उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में एक मवेशी घायल हो गया और एक मकान को नुकसान पहुंचा है. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने एलओसी से लगे राजौरी और पुंछ जिलों के अग्रिम इलाकों में गत मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी गोलीबारी की थी.