नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने का विरोध नहीं करेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूएन में फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने जैश के मुखिया मसूद अजहर अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव का विरोध नहीं करने का फैसला लिया है. इतना ही नहीं खबर यह भी है कि पाकिस्तान मसूद और उसके आतंकी संगठन पर कार्रवाई भी कर सकता है.


मसूद अजहर के मारे जाने की खबर


न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर के मारे जाने की खबर है. मसूद अजहर को किडनी की बीमारी है. कहा ये भी जा रहा है कि वह भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के दौरान मारा गया. हालांकि अभी कहीं से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.


पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 40 जवान

गौरतलब है कि इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में आतंकी हमला किया था. जैश के आतंकी डार ने विस्फोटक से भरी कार को काफिले से टकरा दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी. इस के बाद पूरी दुनिया ने इस हमले की निंदा की थी और पाकिस्तान से आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा था, लेकिन पाकिस्तान ने इस हमले को लेकर भारत के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था.



यह भी पढ़ें-


पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और खूंखार आतंकी मसूद अजहर के मारे जाने की खबर


अमेठी से पीएम मोदी ने मनमोहन सरकार पर साधा निशाना, कहा- इन्होंने सुरक्षाबलों की परवाह नहीं की


लालू का तंज- 'हमारे लिए पान की गुमटी पर जितने लोग इकट्ठा हो जाते हैं, उतनी ही भीड़ मोदी की रैली में पहुंची'


अभिनंदन: वीरता की विरासत निभाता वायुसेना का एक जांबाज लड़ाका


वीडियो देखें-