नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने ये गोलीबारी ऐसे समय में की है जब पाकिस्तान ने एक सर्जिकल स्ट्राइक के बदले “10 सर्जिकल स्ट्राइक” करने की धमकी दी है.


पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिले के दिगवर सेक्टर में भारतीय चौकियों पर अकारण गोलीबारी शुरू कर दी. सूत्रों ने कहा, "उन्होंने छोटे और स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू की. हमारी सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान हमारी ओर से कोई हताहत नहीं हुआ."


सेना की इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया जहां वह पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ एक दौरे पर गए हुए हैं.


भारत को पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, कहा- अब एक के बदले 10 सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे


रेडियो पाकिस्तान ने गफूर के हवाले से कहा, “अगर भारत पाकिस्तान के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो उसे प्रतिक्रिया में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना होगा.” उन्होंने यह भी कहा, “जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की दुर्घटना को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए.” भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर, 2016 की मध्यरात्रि को पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक अंजाम दिया था.


पाकिस्तान: मिलिट्री इंटेलिजेंस के चीफ आसिम मुनीर को बनाया गया ISI का नया मुखिया