जम्मू: जम्मू में पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने पाकिस्तान के एक और नापाक मंसूबे को नाकाम करते हुए एक घुसपैठिये को मार गिराया है. गौरतलब है कि यह घुसपैठी को उसी इलाके में मारा गया है जहां कुछ समय पहले बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी टनल का पता लगाया था.


सीमा की तरफ बढ़ रहा था घुसपैठी


जम्मू के सांबा सेक्टर में सोमवार सुबह 9:45 बजे यहां के बॉर्डर आउटपोस्ट चेक फकीरा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने सीमा के पास हलचल देखी. यहां पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने थोड़ी देर बाद देखा कि पाकिस्तान की तरफ से एक घुसपैठिया यहां के बॉर्डर पोस्ट नंबर 64 के पास सीमा की तरफ बढ़ रहा है.


चुनौतियों के बावजूद घुसपैठी रुकने को नहीं हुआ तैयार


सीमा पर इस तरह की गतिविधि को देखते हुए वहां तैनात बीएसएफ के जवानों ने उस शख्स को लगातार चुनौतियां दी. लेकिन, इन चुनौतियों को दरकिनार कर वह लगातार भारत की तरफ से सीमा पर की गई तारबंदी तक लगातार बढ़ता रहा. जिसके बाद बीएसएफ में उस पर गोली चला दी. फिलहाल घुसपैठिए का शव अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 40 मीटर भारतीय सीमा के अंदर पड़ा हुआ है.


गौरतलब है कि इसी इलाके में नवंबर 2020 में भी बीएसएफ में एक घुसपैठिए को मार गिराया था. इसी इलाके में हाल ही में बीएसएफ में एक पाकिस्तानी सुरंग का भी पता लगाया है.


यह भी पढ़ें.


Farmers Protest : PM Modi के बयान पर Rakesh Tikait का Tweet


PM Modi on Farmers Protest: पीएम मोदी ने किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील, कहा- 'MSP था, MSP है, MSP रहेगा'