कराची: पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्तान में मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को कानूनी प्रतिनिधि देने के मामले में पाकिस्तान ने भारत सरकार से बात की है. पाकिस्तानी मीडिया ने ऐसे समय में यह जानकारी दी है जब आज ही भारतीय विदेश मंत्रालय ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव मामले में भारत सरकार से कोई बात नहीं की है.


हमें इस संबंध में पाकिस्तान से कोई जानकारी नहीं मिली- विदेश मंत्रालय


भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, हमें इस संबंध में पाकिस्तान से कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुयी है. उनसे पूछा गया था कि क्या पाकिस्तान ने भारत को इस मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बारे में सूचित किया है.


गौरतलब है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने जाधव के मामले में तीन वरिष्ठ वकीलों को न्याय मित्र नामित करते हुए पाकिस्तान सरकार को आदेश दिया था कि मौत की सजा का सामना कर रहे कैदी कुलभूषण के लिए वकील नियुक्त करने का भारत को एक और मौका दिया जाए.


श्रीवास्तव ने आगे कहा कि पाकिस्तान को इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) के आदेश को लागू करने और भारत को संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को जाधव को निर्बाध और बिना रोक टोक के राजनयिक पहुंच मुहैया कराने की ज़रुरत है.'


गौरतलब है कि 2017 में भारत ने पाकिस्तान की तरफ से जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया नहीं कराने और मौत की सजा को चुनौती देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था.


यह भी पढ़ें- 


COVID 19: महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 11514 नए मामले आए, संक्रमितों की संख्या 4 लाख 80 हजार के करीब पहुंची