Pakistani Model Apologises: करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल ने फोटोशूट कराया, जिसकी तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं तो विवाद खड़ा हो गया. कई लोगों ने आरोप लगाया कि उनकी तस्वीर से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं क्योंकि तस्वीर में उनका सिर नंगा है. इसके बाद मॉडल सौलेहा की तस्वीरों को हटा दिया गया और सौलेह ने इंस्टाग्राम पेज पर माफी मांगी.


सोमवार को एक क्लोदिंग ब्रांड मन्नत क्लोदिंग ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर करतारपुर साहिब में शूट किए गए सौलेहा की तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिसके बाद शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा और अन्य यूजर्स ने मॉडल के नंगे सिर पर जोर देते हुए तस्वीरों को साझा किया. बता दें कि गुरुद्वारे में अपना सिर ढकना अनिवार्य होता है.






सौलेहा ने मांगी माफी
अपनी माफी में सौलेहा ने कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था और तस्वीरें उनकी करतारपुर साहिब की यात्रा की स्मृति के तौर पर थीं. उन्होंने पोस्ट में लिखा, "हाल ही में मैंने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की जो किसी शूट या किसी चीज का हिस्सा भी नहीं थी. मैं बस इतिहास जानने और सिख समुदाय के बारे में जानने के लिए करतारपुर गई थी."


सौलेहा ने आगे लिखा, "यह किसी की भी भावनाओं को आहत करने के लिए नहीं किया गया था. हालांकि, अगर मैंने किसी को आहत किया है या उन्हें लगता है कि मैं वहां की संस्कृति का सम्मान नहीं करता हूं, आई एम सॉरी." बता दें कि ब्रांड और मॉडल, दोनों ने ही स्पष्ट किया कि तस्वीरें किसी फोटोशूट का हिस्सा नहीं थीं.






पुलिस कर रही जांच
सिरसा के ट्वीट के बाद पाकिस्तान पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि वह फोटोशूट से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी.


यह भी पढ़ें-
Cash Flew Out of Armored Vehicle: बख्तरबंद ट्रक से उड़ाए गए नोट, अपनी कारें छोड़ लूटने लगे लोग, हाईवे हुआ जाम
Viral Video: साइकिल चुराने घर में घुसा चोर, फिर जो हुआ उसे देखर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप