नई दिल्लीः इस साल 15 अगस्त को भारत अपना 74 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. वहीं पाकिस्तान के प्रमुख समाचार चैनलों में से एक डॉन टीवी पर भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले शुभकामना संदेश दिया गया है.


बीते रविवार शाम अज्ञात धोखेबाजों द्वारा कथित तौर पर पाकिस्तान के न्यूज चैनल को हैक कर लिया गया था. जिसके बाद तकरीबन 1 मिनट तक चैनल की स्क्रीन पर तिरंगा लहराता रहा वहीं स्वतंत्रता दिवस का शुभकामना संदेश भी दिया गया.





दरअसल कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चैनल के हैक होने के तुरंत बाद, स्क्रीन पर एक विज्ञापन चल रहा था, जिसे नीचे लिखा 'हैप्पी इंडिपेंडेंस डे ’संदेश के साथ हवा में महिमा के साथ उड़ते हुए भारतीय राष्ट्रीय ध्वज की छवि द्वारा ओवरलैप किया गया था.


रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में टीवी चैनल पर रविवार दोपहर करीब 3:30 बजे हादसा हुआ. हालांकी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर कब तक डॉन टीवी चैनल हैक होता रहा. वहीं अधिकारियों ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही डॉन न्यूज ने उर्दू में एक ट्वीट कर कहा कि "डॉन प्रशासन ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं."


इस घटना पर बात करते हुए चैनल के अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "चैनल हमेशा की तरह प्रसारित हो रहा था, तभी अचानक भारतीय ध्वज और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का लेख स्क्रीन पर चल रहे कॉमर्शियल पर दिखाई दिया और कुछ समय तक वहां रहा और फिर गायब हो गया."


बयान में कहा गया हा कि डॉन न्यूज भारतीय झंडे और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे के अचानक प्रसारण की जांच कर रहा है. वहीं इस बीच घटना के कई वीडियो और स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गए.


इसे भी देखेंः
Rakshabandhan Today: भाईयों की कलाई पर राखी बांधेंगी बहनें, जानें शुभ मुहूर्त


J&K: फारूख अब्दुल्ला की मांग- SC के रिटायर्ड जज से हो कश्मीरी पंडितों के पलायन की जांच