Seema Haider Pakistan: सीमा हैदर और उसके पति सचिन को जमानत मिल गई है. कुछ शर्तो पर उन्हें जेल से रिहा किया गया है. कोर्ट ने कहा है कि आपको अगर शहर से बाहर कहीं जाना है तो पुलिस को जानकारी देनी होगी. आप सचिन के एड्रेस पर ही रहेंगे. जबतक मुकदमा चलता है आपको कहीं नहीं जाना है. वहीं पाकिस्तान सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर सोशल मीडिया के जरिए भारत सरकार से अपील कर रहा है कि उसकी पत्नी को पाकिस्तान भेजा जाए.


उधर पाकिस्तान से सीमा हैदर को वापस भेजने की लगातार धमकी भी मिल रही है. हाल ही में मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल सेल को एक धमकी भरा कॉल आया. फोन करने वाले ने उर्दू में कहा, 'अगर सीमा हैदर वापस नहीं आईं तो भारत बर्बाद हो जाएगा.' पाकिस्तान से धमकी पर सीमा हैदर ने कहा, मैं ऐसी धमकियों से डरने वाली नहीं हूं, मैं भारत में ही रहूंगी. पाकिस्तान सरकार क्या कर रही है, एसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं करती.


बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की स्माइल पसंद!
एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री को पसंद करने की बात कही है. सीमा हैदर ने कहा, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री मुझे अच्छे लगते हैं. मुझे उनकी स्माइल पसंद है. मैं उनकी दिव्य दरबार में जा सकती, लेकिन कोर्ट की वजह से में कहीं नहीं जा सकती. कोर्ट का मेरे हित में फैसला आएगा. मैं भारत में ही रहूंगी, यहीं मुझे जीना मरना है.


क्या है पूरा मामला
पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की नोएडा के सचिन नाम के शख्स से पबजी गेम पर पहचान हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने लगी. 13 मई को सीमा हैदर नेपाल के रास्ते बस में सवार होकर भारत में आ गई थी. सीमा रबूपुरा के आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रह रही थी. 


पुलिस को जब पाकिस्तान की महिला के अवैध रूप से भारत में आने और रहने की सूचना
मिली तब तक सचिन, सीमा चार बच्चों को लेकर भाग गए. पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा. सचिन, उसके पिता नेत्रपाल और सीमा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. न्यायालय के आदेश पर
तीनों को जेल भेजा गया. न्यायालय ने बच्चों की आयु कम होने के कारण उनकी मां सीमा के साथ जेल भेजा था. हालांकि बाद में सभी को जमानत मिल गई.


ये भी पढ़ें-
सीमा हैदर बनी हिंदू तो भड़के पाकिस्तानी रिश्तेदारों ने दी धमकी, कहा- 'यहां वापस आयी तो...'