Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने फिर एक आतंकी को ढेर कर दिया है. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर (जुमागुंड क्षेत्र) में सेना ने एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है. सर्च ऑपेरशन अभी जारी है.


आए दिन कुपवाड़ा में सुरक्षाबल आतंकियों की साजिशों को नाकाम करते रहते हैं. बुधवार (26 अक्टूबर) को ही सेना ने कुपवाड़ा में एलओसी के पास एक आतंकी को  मार गिराया था. 


पाकिस्तान लगातार करता साजिश


जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार(30 अक्टूबर) को एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया, जिसे यूरोप से संचालित किया जा रहा था. पुलिस ने जम्मू में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से हथियारों और विस्फोटकों की खेप गिराए जाने में शामिल उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया.






आरएस पुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के साथ बासपुर बांग्ला क्षेत्र में ड्रोन से हथियार गिराए जाने की जांच के दौरान डोडा के चंदर बोस और कैंप गोले गुजराल, जम्मू के शमशेर सिंह को पकड़ा गया. अधिकारियों ने बताया कि उनके पास से चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 गोलियां बरामद हुई हैं. 


अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने बताया कि  दोनों से पूछताछ के दौरान पता चला कि आतंकी मॉड्यूल का संचालक यूरोप में है. उन्होंने कहा, ‘‘दोनों (बोस और सिंह) एक ओवरग्राउंड वर्कर (OJW) के संपर्क में थे, जिसका नाम बलविंदर है, जो जम्मू का निवासी है और अब यूरोप में बस गया है.’’


एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी और ओजीडब्ल्यू प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए काम कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘‘बलविंदर भारत में आरोपियों और पाकिस्तान में हथियारों की खेप के संचालकों, दोनों के साथ समन्वय कर रहा था.’’


यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: सेना और पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, कुपवाड़ा में LoC के पास मारे गए दो आतंकवादी