Palam Election Final Results: चुनावी मुकाबले में आप के भवना गौर , बीजेपी के विजय पंडित से जीते

पालम इलेक्शन रिजल्ट LIVE: पालम विधानसभा सीट से अब तक मिली जानकारी के अनुसार भवना गौर के विजय पंडित आगे चल रहे हैं तो वहीं बीजेपी के विजय पंडित और आरजेडी के निर्मल कुमार सिंह पिछड़ रहे हैं.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Feb 2020 01:50 PM
आप के भवना गौर की हुई जीत
पालम विधानसभा सीट पर आप के भवना गौर जीत चुके हैं, यहाँ से अब तक आये चुनाव परिणामों में आप के भवना गौर ने जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी के विजय पंडित और आरजेडी के निर्मल कुमार सिंह इस दौड़ में पीछे रह गए.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (प्रतिशत में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
आप के उम्मीदवार
पालम विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भावना गौड़ ग्रेजुएट प्रोफेशनल हैं और इनके पास कुल संपत्ति 14,27,686 रूपये है. भावना गौड़ के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के विजय पंडित और कांग्रेस पार्टी के निर्मल कुमार सिंह - RJD चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने भावना गौड़ को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 14,27,686 है, भारतीय जनता पार्टी के विजय पंडित की कुल संपत्ति 6,65,76,725 और कांग्रेस पार्टी के निर्मल कुमार सिंह - RJD की कुल संपत्ति 14,94,086 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के भावना गौड़ ने 30849 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
पालम विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
पालम विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 52वर्षीय विजय पंडित को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 6,65,76,725 रूपये है. विजय पंडित के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के निर्मल कुमार सिंह - RJD और आम आदमी पार्टी के भावना गौड़ चुनाव मैदान में हैं.
यहाँ 63.07 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 63.07 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के भावना गौड़, भारतीय जनता पार्टी के विजय पंडित और कांग्रेस पार्टी के निर्मल कुमार सिंह - RJD चुनाव मैदान में हैं.
पालम चुनाव ताज़ा अपडेट
पालम विधानसभा सीट पर आप के भवना गौर सबसे आगे चल रहे हैं, यहाँ पर बीजेपी के विजय पंडित और आरजेडी के निर्मल कुमार सिंह पिछड़ रहे हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में यहाँ पर दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के धर्म देव सोलंकी रहे थे.
आप के उम्मीदवार
पालम विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भावना गौड़ ग्रेजुएट प्रोफेशनल हैं और इनके पास कुल संपत्ति 14,27,686 रूपये है. भावना गौड़ के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के विजय पंडित और कांग्रेस पार्टी के निर्मल कुमार सिंह - RJD चुनाव मैदान में हैं.
पालम विधानसभा सीट से आरजेडी के उम्मीदवार
पालम विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 57वर्षीय निर्मल कुमार सिंह - RJD को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि डॉक्ट्रेट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 14,94,086 रूपये है. कांग्रेस पार्टी के निर्मल कुमार सिंह - RJD के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के विजय पंडित और आम आदमी पार्टी के भावना गौड़ चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की आयु
पालम विधानसभा क्षेत्र से 49वर्षीय भावना गौड़ आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ आरजेडी के विजय पंडित चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 52वर्ष है. आरजेडी के 57वर्षीय विजय पंडित भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (रूपये में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 92.12 लाख की वृद्धि हुई है.
कैलाश गहलोत की संपत्ति में हुआ है सबसे ज्यादा इजाफा
नजफगढ़ विधानसभा से आम आदमी पार्टी के MLA कैलाश गहलोत की संपत्ति में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है. 2015 में इनकी संपत्ति 37.45 करोड़ थी जो 2020 में बढ़कर 46.07 करोड़ हो गई है.

बैकग्राउंड

पालम विधानसभा सीट रमेश बिधूड़ी के दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है, यहाँ पर कुल 63.07 फीसदी मतदाताओं ने अपने मतों का इस्तेमाल किया है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में से जनता ने किस पर ज्यादा भरोसा किया है बहुत जल्द पता चल जायेगा. शुरुआती रुझान सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे जिसे आप इस पेज पर भी देख पाएंगे.


पालम विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर भावना गौड़ को चुनावी मैदान में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी ने पालम विधानसभा सीट पर इस बार विजय पंडित को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने यहाँ से निर्मल कुमार सिंह - RJD को टिकट दिया है.


भावना गौड़ रिपोर्ट कार्ड: आम आदमी पार्टी के विधायक भावना गौड़ की अटैंडेंस सातवीं विधानसभा में 80% प्रतिशत रही. भावना गौड़ ने अपने कार्यकाल में उन्होंने कुल 125 तारांकित प्रश्न पूछे तो वहीं अतारांकित प्रश्नों की संख्या 510 रही.<>


क्या कहता है एग्जिट पोल: पालम विधानसभा सीट रमेश बिधूड़ी के दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है. ABP-C Voter के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को यहाँ 46.1 वोट प्रतिशत के साथ 7 से 9 सीटें मिल सकती है, बीजेपी को यहाँ 0 से 2 सीट मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है.


पालम विधानसभा सीट का इतिहास:




  • दिल्ली विधानसभा के लिए हुए दूसरे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Dharam Deo Solanki ने 20671 पाकर जीत दर्ज की थी यहाँ दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के Mukhtyar Singh रहे थे.

  • तीसरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के Mahender Yadav ने भारतीय जनता पार्टी के Dharam Dev Solanki को शिकस्त दी थी यहाँ कांग्रेस पार्टी को 32699 वोट और भारतीय जनता पार्टी को 27152 वोट मिले थे.

  • 2003 में हुए चौथे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Dharam Deo Solanki विजयी हुए थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के Sumesh रहे थे.

  • 2008 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 40712 पाकर विजयी हुए थे.

  • 2013 में हुए छठवें विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Dharam Deo Solanki ने आम आदमी पार्टी के Bhavna Gaur को 8372 वोटों से हराया था.

  • 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के भावना गौड़ ने भारतीय जनता पार्टी के धर्म देव सोलंकी को 30849 वोटों के अंतर से हराया था.


BJP+, INC+ और AAP के उम्मीदवारों के बारे में - ADR रिपोर्ट के अनुसार






































पार्टी का नामप्रत्याशी का नामआयुएजुकेशनआपराधिक मामलेकुल संपत्ति (पिछले ITR Return के अनुसार)
आम आदमी पार्टीभावना गौड़49ग्रेजुएट प्रोफेशनलकोई आपराधिक मामला नहीं14,27,686
भारतीय जनता पार्टीविजय पंडित52ग्रेजुएटकोई आपराधिक मामला नहीं6,65,76,725
कांग्रेस पार्टीनिर्मल कुमार सिंह - RJD57डॉक्ट्रेटकोई आपराधिक मामला नहीं14,94,086

 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.