Panch Parmeshwar Sammelan: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के रामलीला मौदान में पंच परमेश्वर सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान जेपी नड्डा ने पार्टी की उपलब्धियों को गिनाया. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं के सामने बीजेपी के इतिहास और विचारधारा को रखा.


विपक्ष पर बरसे नड्डा
मंच से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा अब समाजवादी, समाजवादी नहीं रहे, वामपंथी, वामपंथी नहीं रहे और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, कांग्रेस नहीं रही, यह केवल भाई बहन की पार्टी बनकर रह गई है. जेपी नड्डा ने कहा, हमारी पार्टी 50 के दशक से जिस विचारधारा पर चली आज भी उसपर चल रही है.  जेपी नड्डा ने कहा, हमने कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया.


विपक्षी दलों की जनसभा को लेकर निशाना
जेपी नड्डा ने कहा, "जो राजनीतिक पार्टियां इतनी बड़ी संख्या में जनसभा नहीं कर पाती हैं, उतनी तो हमारे यहां कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हो जाता है. अपने आप को बड़े राजनीतिक दल का दावा करने वाली पार्टियां भी रामलीला मैदान में जनसभा नहीं कर पाती हैं, वहीं बीजेपी का कार्यकर्ता सम्मेलन इस मैदान में होता है.


हमारी पार्टी में ताकत है- नड्डा
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने बीजेपी की विचारधारा पर जोर दिया. उन्होंने कहा, बीजेपी एक वैचारिक पार्टी है, कैडर बेस पार्टी है. हमने कहा पंच परमेश्वर, हर बूथ से पांच कार्यकर्ता आएगा तो ये हमारा पंच परमेश्वर सम्मेलन हो जाता है. जब हम कहते हैं बूथ समिति तो यही संख्या पांच लाख हो जाती है. ये ताकत अगर किसी में है तो वो हमारी पार्टी में है.


केजरीवाल सरकार पर हमला 
इस दौरान जेपी नड्डा ने केजरीवाल सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, "आयुष्मान भारत के अंतर्गत हमने गरीबों को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित किया है. देश भर में करोड़ों गरीबों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कार्ड दिया गया है. लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि दिल्ली में केजरीवाल ने गरीबों को आयुष्मान भारत योजना से वंचित रखा है. उन्होंने आगे कहा, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में घोटाले पर घोटाला किया है. आज केजरीवाल सरकार, घोटालों की सरकार बन गई है. 


यह भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: डिप्टी सीएम को समन पर बोले सीएम केजरीवाल- मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र आज के भगत सिंह