Pandit Shiv Kumar Sharma Death: हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के महानतम दिग्गजों में से एक पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन हो गया है. इसकी जानकारी अमिताभ मट्टू ने ट्वीट कर दी. उन्होंने कहा, गहरी व्यक्तिगत प्रेरणा का स्रोत, मैं विहीन हूं, शांति!






बता दें, पंडित शिवकुमार शर्मा 84 साल के थे. उनके निधन की खबर से उनके चाहने वालों को काफी झटका लगा है. लोगों का कहना है कि उनका जाना भारतीय शास्त्रीय संगीत के लिए एक बड़ी क्षति है. पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, मुझे याद है उनसे की गई मुलाकात. उनका संगीत आने वाली पीड़ियों में जिंदा रहेगा. मोदी ने उनके चाहने वालों और परिवार के प्रति संवेदनाएं जतायी हैं.






पंडित शिवकुमार शर्मा ने संतूर को एक नये म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट के तौर पर पहचान दिलाई थी. बताया जाता है कि संतूर को केवल देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में इसे महूर किया. पंडित शिवकुमार ने कई फिल्मों में पंडित हरि प्रसाद चौरसिया के साथ मिलकर संगीत भी दिया था. इन दोनों की जोड़ी को शिव हरी के रूप में देखा जाता था. फिल्में जैसी सिलसिला, लम्हे और चांदनी में अपने संगीत से चार चांद लगा दिए थे.


यह भी पढ़ें.


Bihar Politics: केंद्र और BJP के खिलाफ मुकेश सहनी ने तरेरी आंखें, तेजस्वी का हौसला बढ़ाया, RJD चाहे तो VIP उनके साथ


Bihar BPSC Paper Leak: वैसे छात्र जो परीक्षा नहीं दे सके थे या सेंटर नहीं पहुंच सके वो एग्जाम दे पाएंगे? पढ़ें काम की खबर