Papua New Guinea PM On Narendra Modi: पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज तीसरे भारत-प्रशांस द्वीप समूह सहयोग शिखर सम्मेलन में भाग लिया. पापुआ न्यू गिनी के पीएम जेम्स मारपे (James Marape) के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन की सह अध्यक्षता की. 


पीएम जेम्स मारपे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा "हम वैश्विक पावरप्ले के शिकार हैं. पीएम मोदी ग्लोबल साउथ के नेता हैं और हम वैश्विक मंचों पर आपके (भारत) नेतृत्व का समर्थन करेंगे. जेम्स मारापे बोले, "आप (पीएम मोदी) वो आवाज हैं जो हमारे मुद्दों को उच्चतम स्तर पर पेश कर सकते हैं. 


मैं चाहता हूं आप हमारे नेताओं से बात करें- पीएम जेम्स मारपे 


पीएम जेम्स मारपे ने पीएम मोदी से देश के लिए एक वकील बनने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि आप हमारे लिए एक वकील जैसा किरदार निभाएं. आप (पीएम मोदी) अकसर उन बैठकों में बैठते हैं जहां छोटे उभरते देशों और उभरती अर्थव्यवस्थाओं के अधिकारों के लिए आवाज़ उठाते हैं. आज हमारे नेताओं के पास आपसे बात करने का मौका है. मैं चाहता हूं आप उन्हें सुनने के लिए समय निकालें. साथ ही उम्मीद करता हूं कि भारत और प्रशांत के संबंध और मजबूत हों.


पीएम मोदी ने पापुआ न्यू गिनी के पीएम को दिया भरोसा...


वहीं, आज पीएम मोदी ने इस सम्मेलन में भाग लेते हुए कहा कि पीएम जेम्स मारापे भारत को एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में देख सकते हैं. उन्होंने पीएम जेम्स को हर संभव सहायता देने का भरोसा दिया. पीएम मोदी बोले, भारत आपके डेवलेंपमेंट पार्टनर होने पर बेहद गर्व महसूस करता है. भारत को आप भरोसेमंद पार्टनर के तौर पर देख सकते हैं साथ ही विश्वास जता सकते हैं. 


यह भी पढ़ें.


Hijab Ban: 'कांग्रेस हटाएगी हिजाब से बैन', कर्नाटक की इकलौती मुस्लिम महिला विधायक कनीज फातिमा बोलीं- सरकार बनते ही...