Subhash Chandra Bose Jayanti: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों को पराक्रम दिवस की बधाई दी. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं...आज सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर हम उनके जीवन और साहस का सम्मान करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश के प्रति उनका अटूट समर्पण हमें प्रेरणा देता है. 


पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें पीएम मोदी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आज भारत माता के वीर सपूत सुभाष चंद्र बोस की जयंती है. देश पराक्रम दिवस के रूप में इस प्रेरणा दिवस को मनाता है. नेताजी सुभाष ने बड़े साहस और आत्मविश्वास के साथ अंग्रेजी सत्ता के सामने कहा था कि मैं स्वतंत्रता की भीख नहीं लूंगा...मैं इसे हासिल करूंगा.






'सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं'
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस वो शख्स थे, जिन्होंने मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया था. देश का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है जो नेताजी को नमन न कर रहा हो और उनकी विरासत को संजो न रहा हो....सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की अनेक-अनेक शुभकामनाएं...


इस साल देश सुभाष चंद्र बोस की 128 वीं जयंती मना रहा है. साल 2021 से पराक्रम दिवस हर साल 23 जनवरी के दिन मनाया जाता है. सुभाष चंद्र बोस देश के ऐसे स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं, जिन्होंने देशवासियों को कई संदेश दिए और जो लोगों को हमेशा प्रेरित करते हैं. 


यह भी पढ़ें:-


चीन संग दोस्ती निभाने लगा मालदीव, माले में हो रही ड्रैगन के 'खुफिया जहाज' की एंट्री, नौसेना ने कहा- 'शिप पर है नजर'