Param Bir Singh Letter Row Live Updates: शरद पवार ने किया अनिल देशमुख का बचाव, बोले- नहीं हुई वाजे से मुलाकात

Param Bir Singh Letter Row LIVE Updates: मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने वाजे और देशमुख के बीच हुई बातचीत का जिक्र करते हुए सबूत के तौर पर कुछ व्हाट्सएप चैट जारी किए थे. हालांकि दिल्ली में घर पर हुई बैठक में शरद पवार ने वाजे की नियुक्ति की पूरी जिम्मेदारी परमबीर सिंह पर ही डाल दी. पूरे मामले में हमलावर बीजेपी इस पर भी सवाल उठा रही है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 22 Mar 2021 01:06 PM
महाराष्ट्र में सियासी संग्राम के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. शरद यादव ने परमबीर सिंह चिट्ठी के बाद अनिल देशमुख पर लग रहे आरोपों का बचाव किया है. शरद पवार ने कहा कि फरवरी में सचिन वाजे और अनिल देशमुख की मुलाकात की बात गलत है. फरवरी में देशमुख अस्पताल में भर्ती थे. फरवरी में वाजे और देशमुख की मुलाकात नहीं हुई, देशमुख कोरोना होने के चलते अस्पताल में थे.''
महाराष्ट्र में सियासी संग्राम के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. शरद यादव ने परमबीर सिंह चिट्ठी के बाद अनिल देशमुख पर लग रहे आरोपों का बचाव किया है. शरद पवार ने कहा कि फरवरी में सचिन वाजे और अनिल देशमुख की मुलाकात की बात गलत है. फरवरी में देशमुख अस्पताल में भर्ती थे. फरवरी में वाजे और देशमुख की मुलाकात नहीं हुई, देशमुख कोरोना होने के चलते अस्पताल में थे.''
शिवसेना ने सोमवार को कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के पास ‘‘अच्छा खासा’’ बहुमत है और महज ‘‘एक अधिकारी’’ के कारण सरकार नहीं गिरेगी. हालांकि दल ने यह माना कि मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख परमबीर सिंह के राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों की वजह से मंत्रालय की छवि खराब हुई है. शिवसेना ने यह भी कहा कि यह मुद्दा पार्टी नीत सरकार के लिए ‘‘प्रतिष्ठा का प्रश्न’’ बन गया है. गौरतलब है कि शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने एक दिन पहले देशमुख के इस्तीफे की संभावना से इनकार कर दिया था.
मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी की गूंज आज देश की संसद में सुनायी दी. महाराष्ट्र के सियासी संग्राम को लेकर राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ. राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुद्दा उठाया. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहले आतंकवादी बम लगाते थे लेकिन अब पुलिस बम लगाती है. राज्यसभा में महाराष्ट्र सरकार बर्खास्त करो के नारे भी लगे. वहीं लोकसभा में हंगामा हुआ. शिवसेना सासंद विनायक राउत ने कहा कि पिछले 14 महीने से महाराष्ट्र की सरकार को जो अस्थिर करने की कोशिश हो रही थी वह जब पूरी तरह सफल हुए हैं तो यह सब मामला उठा रहे हैं.
ATS को शुरुआती जांच में पता चला है कि मनसुख को मारने से लेकर शव को खाड़ी में फेंकने तक में 11 या फिर उससे भी ज़्यादा लोग शामिल हैं जिनमें कुछ पुलिस अधिकारी भी हैं. सूत्रों के मुताबिक़ इन पुलिस अधिकारियों में सबसे बड़ा नाम सचिन वाजे है. ATS के मुताबिक़ वाजे ने ही मनसुख को स्कॉर्पियो चोरी होने की FIR दर्ज करवाने को कहा था और ये भी कहा था कि वो पुलिस को ना बताए कि ये स्कॉर्पियो वाजे चलाता था.
एक तरफ़ अनिल देशमुख को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, उधर महाराष्ट्र ATS ने मनसुख हिरेन मर्डर केस को सुलझाने का दावा किया है. महाराष्ट्र ATS ने इस मामले में एक पुलिस कॉन्स्टेबल समेत दो लोगों को गिरफ़्तार किया है. गिरफ़्तार पुलिसवाले का नाम विनायक शिंदे है जो फिलहाल सस्पेंड है. वहीं दूसरे आरोपी का नाम नरेश गोर है जो एक क्रिकेट बुकी है. ATS के सूत्रों ने बताया कि नरेश गोर को मुम्बई से और शिंदे को ATS के इंस्पेक्टर दया नाइक ने कलवा से गिरफ्तार किया.
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी पर महाराष्ट्र में सियासी घमासान तेज हो गया है. उद्धव ठाकरे ने आज शाम साढ़े चार बजे कानून और न्याय विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई है. इस बैठक में गृहविभाग के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.
अनिल देशमुख के इस्तीफे के सवाल पर बोले शिवसेना सांसद संजय राउत कहा कि आरोप बहुत लगते हैं सब पर इस्तीफा हुआ तो सरकार चलाना मुश्किल हो जाएगा. संजय राउत ने कहा कि इस्तीफा लेने का अधिकार सीएम का है. विपक्ष के आरोपों पर इस्तीफा लेंगे तो आधी कैबिनेट खाली हो जाएगी.
एनसीपी आज गृहमंत्री देशमुख को लेकर एक अहम बैठक मुंबई में करने वाली है. इन बैठकों के बाद देशमुख का भविष्य तय हो सकता है. बैठक में अजित पवार, जयंत पाटिल समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. बैठक में परमबीर सिंह की चिट्ठी और उसमें लगे आरोपों पर चर्चा हो सकती है. बैठक में ये रणनीति भी बन सकती है कि पूरे मामले में हमलावर बीजेपी को कैसे जवाब दिया जाए.

बैकग्राउंड

महाराष्ट्र की सियासत में एक चिट्ठी से भूचाल मचा हुआ है, आज महाराष्ट्र के गृहमंत्री की छुट्टी भी संभव है. क्या आज अनिल देशमुख की छुट्टी होगी ? इस सवाल पर अघाड़ी सरकार के चाणक्य शरद पवार ने गेंद सीएम उद्धव ठाकरे के पाले में फेंक दी है. रविवार को दिल्ली में पवार के घर पर महाविकास अघाड़ी नेताओं की बैठक हुई.


 


मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के देशमुख पर लगाए वसूली वाले आरोपों के बाद बीजेपी हमलावर है. पवार जैसे पके हुए राजनेता जानते हैं कि गृहमंत्री को हटाने का श्रेय अगर बीजेपी ने लिया तो सूबे में सत्ता डगमगा जाएगी. देशमुख एनसीपी कोटे से मंत्री हैं और पवार ने भी आश्वासन दिया है कि फैसला जो भी हो उद्धव सरकार पर खतरा नहीं है.


 


सूत्रों के मुताबिक पवार ने कहा कि अगर कोई पुख्ता सबूत मिला तो देशमुख पर कार्रवाई होगी, लेकिन जल्दबाजी में फैसला ना लें. आज मुंबई में NCP नेताओं की बैठक हो सकती है, बैठक में अजित पवार, जयंत पाटिल समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. बैठक में परमबीर सिंह की चिट्ठी और उसमें लगे आरोपों पर चर्चा हो सकती है. बैठक में ये रणनीति भी बन सकती है कि पूरे मामले में हमलावर बीजेपी को कैसे जवाब दिया जाए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.