Giriraj Singh News: पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता है. पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता है. यह भारत का पेरिस ओलंपिक में पहला रजत है.


इसी बीच बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने नीरज चोपड़ा को पदक जीतने की बधाई दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने स्पोर्ट्स की तरफ बहुत ज्यादा ध्यान दिया है. 


गिरिराज सिंह ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई 


नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर गिरिराज सिंह ने कहा, 'यह देश का सौभाग्य है, हम स्वर्ण जीत सकते थे. हम कुश्ती में भी गोल्ड जीत सकते थे लेकिन दुर्भाग्य से विनेश फोगाट इसे हासिल नहीं कर सकीं. 


 




इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'जब से मोदी सरकार आई हैं, तब से खेल के क्षेत्र में काफी जागरूकता आई है. कांग्रेस ने राजनीति तो की, लेकिन खेल पर कभी ध्यान नहीं दिया.''


जीत पर मां और पिता ने जताई खुशी 


नीरज चोपड़ा की माता सरोज देवी ने कहा, 'हम बहुत खुश हैं, हमारे लिए रजत पदक भी स्वर्ण पदक जैसा है. हम बहुत खुश हैं.' वहीं, उनके पिता सतीश कुमार ने कहा, "सभी का अपना दिन होता है, आज अरशद का दिन था उन्होंने स्वर्ण पदक जीता. हम दूसरी बार ओलंपिक में जैवलिन में मेडल जीते हैं, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है."


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दी बधाई


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नीरज को बधाई देते हुए लिखा, "असाधारण एथलीट नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में उनकी अद्भुत उपलब्धि और रजत पदक जीतने के लिए बहुत-बहुत बधाई. वह कड़ी मेहनत, समर्पण और निरंतरता के प्रतीक हैं. उनकी सफलता से पूरा देश प्रसन्न है."