जम्मू: कोरोना वायरस की मार झेल रहे प्रदेश के पर्यटन उद्योग को वापस पटरी पर लाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. बुधवार को राज्य सरकार के आदेश के बाद राज्य के सभी पार्कों और बगीचों करीब तीन महीने के बाद खोला गया.


इन पार्कों के खुलते ही लंबे समय बाद यहां वापस रौनक लौट आई और लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इन बाग बगीचों में घूमने के लिए आए.


सबसे बड़ी राहत की सांस जम्मू में मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों ने ली, क्योंकि कोरोना वायरस के चलते बंद पड़े इन बागों में वह पिछले करीब 3 महीनों से सुबह की सैर पर नहीं आ पाए थे. ऐसे में सरकार का यह फैसला उनके लिए एक वरदान से कम नहीं है.


गौरतलब है कि जम्मू के कई पार्क और बगीचे जिनमें बागे बहू पार्क, हरी सिंह पार्क, भौर कैंप गार्डन, राजेंद्र पार्क और तवी रिवरफ्रंट जैसे प्रमुख पार्क पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र रहे हैं.


इससे पहले सरकार ने साफ कर दिया था कि वह जल्द ही जम्मू कश्मीर में बंद पड़े पर्यटन उद्योग को वापस पटरी पर लाने के लिए कदम उठाएगी.  इस बाबत प्रदेश के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने बैठक कर अपने सभी अधिकारियों से पर्यटन उद्योग से जुड़े क्षेत्रों को योजनाबद्ध तरीके से खोलने पर विचार विमर्श किया था.


यह भी पढ़ें:


कुलभूषण जाधव मामला: पाकिस्तान का दावा- जाधव ने पुनर्विचार याचिका दायर करने से इनकार किया