Parliament Budget session 2023: संसद में बजट सत्र का आज चौथा दिन है लेकिन बीते तीन दिनों से चल रहा हंगामा खत्म होने के कोई आसार नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक आज दिन भर सदन में राहुल गांधी के लंदन में दिये गये बयान और अडानी के मुद्दे पर हंगामा हो सकता है. 


सूत्रों का कहना है कि आज सदन में बुधवार को विदेश से भारत लौटे राहुल गांधी भी कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं. इस बीच उनके मीडिया से भी बात करने की संभावना है. हालांकि संसदीय विशेषज्ञों की मानें तो आज बीजेपी उनके लंदन में दिये गये बयान पर माफी मांगने को लेकर हंगामा कर सकती है. वहीं विपक्ष अडानी के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर सरकार पर हमलावर रहेगा. 


कई विपक्षी दल सीबीआई-ईडी के दुरुपयोग को लेकर भी सरकार पर हमलावर रहेंगे. कल इसको लेकर कुल 16 विपक्षी दलों ने संसद भवन से लेकर ईडी दफ्तर तक मार्च निकालने की कोशिश की थी. लेकिन दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगे होने का हवाला देते हुए उनको विजय चौक पर ही रोक दिया. 


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार को विपक्ष की आवाज का गला घोटने का जिम्मेदार बताते हुए कहा, अन्याय और अभिव्यक्ति के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा.


राहुल गांधी के माफी मांगने पर क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को राहुल गांधी का बचाव किया और कहा कि उनके ब्रिटेन वाले बयान के लिए माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता. खड़गे ने कहा कि, गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा और केवल लोकतंत्र के बारे में बात की, जबकि प्रधानमंत्री ने विदेशों में कई जगहों पर बात की और देश का अपमान किया.राहुल गांधी के बयान पर मचे बवाल के बीच यह स्पष्ट करने की कोशिश की गई है कि पार्टी इस विषय पर झुकने वाली नहीं है और इस मुद्दे पर आक्रामक होगी और हिंडनबर्ग-अडानी मामले में जेपीसी की मांग को जारी रखेगी. 


बरेली जेल में बनी उमेश पाल की हत्या की साजिश, अतीक के भाई के साथ मिले थे जेल अफसर, DIG की जांच में खुलासा