Parliament Budget Session Day 2: संसद में बजट के दूसरे सत्र का मंगलवार (14 मार्च) को दूसरा दिन है. जिसमें संसद की कार्यवाही से पहले ही विपक्ष ने बीजेपी पर जमकर प्रहार किया. सदनों में राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान को लेकर बीजेपी ने माफी की मांग की. जिसको लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार की निंदा की. अधीर ने कहा कि सरकार खुद सदन नहीं चलाना चाहती है. 


अधीर ने कहा कि ऐसा नजारा कभी देखा है कि सरकार के मंत्रियों ने सदन को ठप करने के लिए किस तरह से कल हंगामा किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी माफी क्यों मांगेंगे? उन्होंने क्या गुनाह किया है? माफी तो इन लोगों को मांगनी चाहिए. इससे पहले कल 13 मार्च को संसद में मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी की कड़ी निंदा की थी. 


सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया था सदन
खरगे ने कल संसद में कहा था कि लोकतंत्र खत्म हो रहा है. सदन में विपक्ष के नेता को सिर्फ 2 मिनट बोलने को दिए जाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर आरोप लगाए कि वह अडाणी मुद्दे पर जांच से भाग रही है. विपक्ष के नेता अडानी मुद्दे पर वेल में आ गए और JPC की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. जिसके कारण संसद में हंगामा हो गया, जिसको देखते सदन को मंगलवार (14 मार्च ) सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया. सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को से शुरू हुआ था और 13 फरवरी तक चला था. जिसके एक महीने बाद कल बजट का दूसरा चरण शुरू हुआ. सदन में हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा था.


यह भी पढ़ें


तिब्बत नेशनल अपराइजिंग डे: जानिए आज के दिन क्या हुआ था, जिसने भारत और चीन के बीच करा दी न खत्म होने वाली दुश्मनी