Parliament Session: मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है. मानसून सत्र में एक बार फिर से पेपर लीक का मुद्दा उठा है. कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर ने लोकसभा में पेपर लीक का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार पर जमकर हमला. 


उन्होंने कहा कि पिछले सात सालों में 70 पेपर लीक के मामले सामने आए. जिस पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ऐसा कोई भी डाटा मौजूद नहीं हैं. 


धर्मेंद्र प्रधान ने दिया जवाब


कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर के बयान पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'जैसा कि मणिकम टैगोर ने कहा कि सात सालों में 70 पेपर लीक के मामले सामने आए. मैं कहना चाहूंगा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है. ऐसा कोई डाटा उपलब्ध नहीं है. कुछ घटनाए हुई है, जो सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है. कुछ जगहों पर गड़बड़ी हुई है. उसका मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने है.'






लोकसभा में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि NEET मामले में पूरे देश में सिर्फ पटना और उसके आसपास के इलाके में गड़बड़ी सामने आई है सीबीआई मामले में कार्रवाई कर रही है.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि NTA के बाद 240 से अधिक परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की गई हैं.'


राहुल गांधी पर किया पलटवार 


नीट मामले को लेकर हो रही चर्चा में राहुल गांधी ने एग्जाम में गड़बड़ी का जिक्र किया और कहा कि यह लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल है. अभी जो रहा है, उससे लोग चिंतित हैं. इंडियन एजुकेशन सिस्टम फ्रॉड है. लाखों लोगों का मानना है कि अगर आप अमीर हैं तो आप इंडियन एग्जामिनेशन सिस्टम को खरीद सकते हैं.






राहुल गांधी के इस बयान पर शिक्षा मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि पूरे देश की परीक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाना गलत है.