नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र चल रहा है. संसद में आज फिर किसानों का मुद्दा उठ सकता है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल एक बार फिर इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. पिछले दो दिनों से लोकसभा की कार्यवाही इसी मसले पर बाधित हो रही है.


कल दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी सदन की कार्यवाही


लोकसभा में किसान और कृषि संकट का मुद्दा कल लगातार दूसरे दिन भी गूंजता रहा और विपक्षी सदस्यों द्वारा किए गए भारी हंगामे और नारेबाजी के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी.


अनंत कुमार ने कहा, कांग्रेस इस मुद्दे पर गंभीर नहीं


संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने भी कहा कि कल रात साढ़े दस बजे तक इस मुद्दे पर चर्चा हुई लेकिन मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की इस मुद्दे पर गंभीरता का पता इसी बात से चलता है कि कल रात को सदन में उसके केवल दो सदस्य बैठे हुए थे.


कल विपक्ष ने की थी नारेबाजी


कल सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस और वाम दलों के सदस्य इस मुद्दे को लेकर आसन के समक्ष आ गए और नारेबाजी शुरू कर दी. तृणमूल कांग्रेस और राजद के सदस्य भी आसन के समक्ष खड़े नजर आए.


रेलवे में खानपान को लेकर भी उठ रहे हैं सवाल


इसके अलावा रेलवे में खानपान को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. कई शिकायतें ऐसी हैं कि खान पान की क्वालिटी में गिरावट आ रही है. इसी विषय पर आज वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल संसद में सीएजी की रिपोर्ट पेश करेंगे.