Parliament Monsoon Session 2023: देश की संसद  मंगलवार (25 जून) को मानसून सत्र का चौथा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ता हुआ नजर आ रहा है. राज्यसभा में आज मणिपुर में जारी हिंसा के मुद्दे पर चर्चा करने को लेकर सरकार और विपक्ष में तीखी तकरार हुई.


मामला यहां तक बढ़ गया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से यह तक कह दिया कि आपके पास हृदय नहीं है, आप इतने संवेदनशील मुद्दे पर भी राजनीति कर रहे हैं. 


सदन में क्यों नहीं बोल रहे पीएम मोदी?
तो वहीं सदन में नेता विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि  आज मणिपुर जल रहा है.  मणिपुर की बात हम कर रहे है लेकिन पीएम ईस्ट इंडिया की बात कर रहे है. उन्होंने कहा कि आखिर पीएम मोदी सदन में क्यों नहीं बोलते हैं?  खरगे ने कहा कि अगर सरकार चर्चा के लिए तैयार है तो आखिर 267 पर चर्चा करने में क्या परेशानी है. उन्होंने कहा आप ईस्ट इंडिया कंपनी के बारे में बात करते हैं तो आखिर मणिपुर के बारे में बात करने में क्या परेशानी आ रही है.


अगर आप में दिल होता तो...
पीयूष गोयल ने कहा कि यह एक संवेदनशील विषय है और इस विषय पर चर्चा कराए जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, शायद नेता विपक्ष में संवेदनशीलता नहीं है, शायद उनके हृदय नहीं है क्योंकि वह बेटियों के मामले में भी राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप में दिल होता तो सदन में अब तक इस विषय पर चर्चा चल रही होती है.  


वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि विपक्ष की ओर से ये ही मांग आ रही है कि प्रधानमंत्री जी खुद आकर मणिपुर पर चर्चा शुरु करें, यह बहाना है चर्चा नहीं शुरू करने का क्योंकि विपक्ष हताश है, क्योंकि विपक्ष निराश है. देश के लोग विपक्ष के बहकावे में कभी नहीं आएंगे, क्योंकि विपक्ष देश के लोगों को भोला समझ रहा है. 


BJP Parliamentary Meeting: 'ईस्ट इंडिया और मुजाहिद्दीन में भी इंडिया', विपक्षी गठबंधन पर बोले पीएम मोदी