Parliament Monsoon Session: हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने लोकसभा में गुरुवार को अपना पहला सवाल पूछा. इस दौरान उन्होंने हिमाचल  प्रदेश की कला शैलियों के विलुप्त होने लेकर सवाल किया. 


हिमाचल की काठ कुणी कला शैली को लेकर उन्होंने कहा, 'यह धीरे-धीरे विलुप्त हो रही है. इसे संरक्षित करने की जरूरत है. 


कंगना ने पूछा ये सवाल 


संबंधित मंत्री से सवाल करते हुए बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने कहा, 'इन कला शैली को बचाए रखने के लिए क्या काम हो रहा है. उन्होंने ये भी कहा, ' हिमाचल प्रदेश के भेड़ और याक की ऊन के स्वैटर,जैकेट और शॉलों की मांग विदेशों में बहुत ज्यादा है. ऐसे में इसे बढ़ावा देने के लिए क्या किया जा रहा है.'


इसके अलावा बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने हिमाचल के संगीत के  विलुप्त होने का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा, 'स्पीति और किन्नौर की ट्राइबल जातियों की आर्ट फॉर्म विलुप्त हो रही है. ऐसे में उनके लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.' बता दें कि कंगना रानौत ने हिमाचल के मंडी से लोकसभा चुनाव जीता था. 


कंगना रनौत के खिलाफ जारी हुआ नोटिस


हिमाचल के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं. हिमाचल हाई कोर्ट में  उनकी सांसदी के खिलाफ याचिका दायर की गई है. इसको लेकर हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है. कंगना के खिलाफ फॉरेस्ट विभाग के पूर्व कर्मचारी लायक राम नेगी ने याचिका दायर की है. उन्होंने हाई कोर्ट से कंगना के चुनाव को रद्द करने की मांग की है. अपनी याचिका में उन्होंने कहा है कि मंडी के चुनाव अधिकारी ने उनके  चुनाव नामांकन पत्र को गलत तरह से खारिज कर दिया था. 


ये भी पढ़ें-Chinese Bombers : चीन और रूस के बॉम्बर विमान अमेरिका की सीमा में घुसे, कनाडा की भी उड़ी नींद