Budget Session 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 23 जुलाई को बजट पेश किया था. विपक्ष लगातार बजट को लेकर केंद्र पर निशाना साधा रहा है. सदन में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बजट को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि दो की थाली में पकौड़ा और बाकी के हाथ खाली है. 


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जब जवाब देना शुरू किया तो विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया. सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर की. 


मल्लिकार्जुन खरगे ने कही ये बात


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'जिस तरह से आज हमारी लोकसभा और राज्यसभा चल रही है, अभी भी जानते है कि मैं उस बहस में नहीं जाऊंगा. लेकिन जो बजट पेश हुआ है, उसमे दो राज्यों को छोड़कर किसी को कुछ नहीं मिला है. हमें उम्मीद थी कि सबसे ज्यादा हमें मिलेगा, लेकिन हमें तो कुछ नहीं मिला. हम इंडिया ब्लॉक के सांसद इसकी निंदा करते है. यह बजट किसी को खुश करने के लिए था. 


इस दौरान मल्लिकार्जुन खरगे जब बोल रहे थे, तभी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उन्हें जवाब देने की कोशिश की. इस पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'रुक जाइये, माताजी बोलने में माहिर हैं, मुझे पता है. जिस पर मौजूद सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि वो आपकी बेटी के बराबर हैं. इसके बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने बोलना जारी रखा. 


सभापति जगदीप धनखड़ ने व्यक्त किया रोष 


इस दौरान विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया. जिस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने रोष व्यक्त करते हुए कहा,'मैं सदस्यों से से निवेदन करता हूं. अगर व्यवधान और अशांति को राजनीतिक रणनीति के रूप में हथियार बनाया गया है. ये लोकतंत्र के खिलाफ है. जैसा कि अभी किया गया है.संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों में स्वतंत्रता से सभी को बात रखने का हक है. 


ये भी पढ़ें


VIDEO: बाइक पर ट्रिपलिंग कर रहे युवकों का कटा चालान, फिर हुआ कुछ ऐसा महिला सब इंस्पेक्टर ने वापस कर दिए पैसे, लोग कर रहे तारीफ